मामला एके 56 बरामदगी का , कोर्ट ने आरोपी को 17 जुलाई तक भेजा पुलिस हिरासत में

AK-56 recovery case, court sent the accused to jail till July 17
मामला एके 56 बरामदगी का , कोर्ट ने आरोपी को 17 जुलाई तक भेजा पुलिस हिरासत में
मामला एके 56 बरामदगी का , कोर्ट ने आरोपी को 17 जुलाई तक भेजा पुलिस हिरासत में

डिजिटल डेस्क, मुंबई। घर से AK 56 बरामदगी मामले में पूछताछ के लिए ठाणे पुलिस ने नईम खान को गिरफ्तार किया है। शनिवार को कोर्ट में पेशी के बाद उसे 17 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। इसके अलावा नईम के घर से मिली AK 56 बैलेस्टिक जांच के लिए भी भेज दी गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरूआत पूछताछ में नईम मामले में ज्यादा जानकारी नहीं दे रहा है। फिलहाल वह दावा कर रहा है कि बरामद AK 56 साल 2014 में उसे एक शख्स ने घर पर आकर दी थी, लेकिन पुलिस को शक है कि उसका दावा झूठा है। अगले कुछ दिनों में पूछताछ के दौरान पुलिस को सच्चाई पता चलने की उम्मीद है। इसके अलावा बरामद AK 56 के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए उसे बैलेस्टिक जांच के लिए भेजा गया है।

बता दें कि दाऊद गिरोह से जुड़े और छोटा शकील के खास नईम के घर से पुलिस ने कुछ दिनों पहले AK 56, दो पिस्तौल, तीन मैग्जीन और 108 जिंदा कारतूस बरामद किया था। मामले में नईम की पत्नी यास्मीन खान समेत तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। नईम व्यापारी की हत्या की कोशिश के एक मामले में पहले से जेल में बंद था। बरामद हथियार उसके घर में कैसे पहुंचे यह जानने के लिए शुक्रवार रात ठाणे पुलिस ने नई को गिरफ्तार किया।

पुलिस को शक है कि नईम के घर से बरामद AK 56 बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के बाद, इसका बदला लेने के लिए मंगाए गए हथियारों के जखीरे का हिस्सा है। दाऊद और उसके साथियों ने समुद्र के रास्ते हथियार और RDX का जखीरा मुंबई तक पहुंचाया था। जिसके बाद 1993 सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया गया था। दाऊद गिरोह ने हथियारों के जखीरे के साथ तीन AK 56 मंगाई थी। जिसमें से एक अभिनेता संजय दत्त ने रखी थी। इस मामले में वे छह साल कैद की सजा काट चुके हैं। 

Created On :   14 July 2018 12:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story