comScore

सुषमा के बाद स्मृति और रूपा गांगुली ने जताया 'नरेश' के बयान पर एतराज

March 13th, 2018 12:29 IST

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। बीजेपी में शामिल होते ही अपने बयान के बाद से सुर्खियों में आए नरेश अग्रवाल को एक के बाद एक नेताओं की नाराजगी का शिकार होना पड़ रहा है। सबसे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अग्रवाल पर नाराजगी जाहिर की थी। अब स्मृति ईरानी, रुपा गांगुली और अखिलेश यादव ने भी अग्रवाल के बयान पर टिप्पणी की है।

गौरतलब है कि नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा सांसद जया बच्चन पर विवादित टिप्पणी की थी। नरेश अग्रवाल ने फिल्मों में डांस और रोल करने वाली से जया की तुलना कर दी थी। जया बच्चन पर की गई उनकी इस टिप्पणी पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ऐतराज जताया था। जया ने कहा कि श्री नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। उनका स्वागत है, लेकिन जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है। इसके बाद से ही नरेश अग्रवाल पर नाराजगी के तीर चलने लगे हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने नरेश अग्रवाल को निशाने पर लिया। ईरानी ने ट्वीट किया कि जब भी महिलाओं के सम्मान को चुनौती दी जाएगी, तब विचारधारा की लड़ाई छोड़ सभी को एकजुट होना चाहिए। उन्होंने संजय निरूपम द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर पांच साल के चल रहे केस का जिक्र करते हुए कहा कि किसी भी महिला को अपमानित करने पर वे सभी विरोध करेंगी।

इसके बाद बंगाल में बीजेपी की दिग्गज नेता रुपा गांगुली भी मैदान में उतर आई हैं। गांगुली ने नरेश अग्रवाल के बयान की निंदा करते हुए कहा कि ये स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं जया बच्चन जी का सम्मान करती हूं. फिल्म इंडस्ट्री में जया बच्चन के योगदान पर मुझे फक्र है. उन्होंने कहा यह बीजेपी की लीडरशिप नहीं है।

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी नरेश अग्रवाल पर निशाना साधा। अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जया बच्चन जी पर की गयी अभद्र टिप्पणी के लिए हम भाजपा के श्री नरेश अग्रवाल के बयान की कड़ी निंदा करते है।

बता दें कि बीजेपी में शामिल होने के बाद नरेश अग्रवाल मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने जया बच्चन का नाम लिए बिना कहा कि फिल्मों में काम करने वाली से मेरी बराबरी कर दी गई। फिल्मों में डांस करने वालों के नाम पर मेरा टिकट काटा गया है। मैंने इसे उचित नहीं समझा। बता दें कि सपा ने नरेश अग्रवाल का टिकट काटकर जया को राज्यसभा का टिकट दिया है, यही वजह है कि अग्रवाल सपा नेता जया बच्चन से नाराज हैं।
 

Image result for नरेश अग्रवाल बीजेपी में शामिल
 

संबित पात्रा ने किया बचाव

नरेश अग्रवाल की इस टिप्पणी के बाद बीजेपी को आभास हो गया कि मामला बिगड़ सकता है। यही कारण है कि पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा को सामने आना पड़ा। उन्होंने  कहा कि बीजेपी सभी लोगों का सम्मान करती है। वह किसी भी वर्ग समुदाय से हो, या फिल्मों से हो।


कई बार दे चुके हैं विवादित बयान

ये कोई पहला मौका नहीं है जब नरेश अग्रवाल ने इस तरह का कोई विवादित बयान दिया हो, इससे पहले भी वह कई बार अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरते रहे है। नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा में एक बार देवी-देवताओं को लेकर टिप्पणी की थी, उन्होंने कहा था "व्हिस्की में विष्णु बसे, रम में बसे श्रीराम, जिन में माता जानकी और ठर्रे में हनुमान, बोलाो सियावर रामचंद्र की जय।" इस बयान के बाद बीजेपी सांसदों ने नरेश अग्रवाल को माफी मांगने को कहा था। लेकिन अब वह बीजेपी में ही शामिल हो गए। वहीं एक और बयान में उन्होंने कहा था, गाय अगर माता है तो बैल क्या है?

Loading...
कमेंट करें
vszo7
Loading...
loading...