comScore

आजमगढ़: नामांकन के बाद अखिलेश का बीजेपी पर हमला- 'चौकीदार' और 'ठोकीदार' हटाए जाएंगे

आजमगढ़: नामांकन के बाद अखिलेश का बीजेपी पर हमला- 'चौकीदार' और 'ठोकीदार' हटाए जाएंगे

हाईलाइट

  • अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से नामांकन दाखिल किया। 
  • नामांकन के बाद चुनावी जनसभा को भी संबोधित किया। 

डिजिटल डेस्क, आजमगढ़। लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजमगढ़ संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। पर्चा भरने के बाद अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा, बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी बताएं कि अच्छे दिन कहां हैं? हम सबके पास गाड़ी है, जाकर ढूंढ लेंगे। अगर मोदी चायवाले हैं तो हम भी दूधवाले हैं। बिना दूध के चाय नहीं बन सकती।

अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ को 'ठोकीदार' बताया। अखिलेश ने कहा, सीएम योगी ने पुलिस को ठोकने के लिए कहा तो पुलिस ने आम आदमी को ठोक दिया। बाद में जनता ने पुलिस को भी ठोक दिया। उन्होंने कहा, सुबह आठ बजे मेरे घर पर बीजेपी ने प्रेस को भेजा। जब लखनऊ वाले 'ठोकीदार' चले जाएंगे तब अधिकारी सीएम आवास से चिलम तलाश कर लाएंगे। 

एसपी-बीएसपी गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा, यह महागठबंधन महापरिवर्तन वाला है। बीजेपी का 38 दलों से गठबंधन है। न जाने यह कौन सी महामिलावट है। गठबंधन के बाद बीजेपी तय नहीं कर पा रही है कि किस रास्‍ते पर जाएं। यह चुनाव देश के परिवर्तन का है। इसमें नया पीएम चुना जाएगा। नया प्रधानमंत्री नया देश बना सकता है। यह चुनाव संविधान और उससे मिले अधिकारों को बचाने का चुनाव है। जब चौकीदार हट रहे हैं तो ठोकीदार भी हटेंगे।

गुरुवार को अखिलेश यादव नें नामांकन से पहले रोड शो किया। इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट जाकर अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीशचन्द्र मिश्रा भी मौजूद रहे।समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ से सपा संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पू्र्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव मौजूदा सांसद हैं। उत्तर प्रदेश की ये हाई प्रोफाइल सीट पूर्वांचल की सियासत की चाबी है। लोकसभा चुनाव 2014 में मोदी लहर के बाद भी मुलायम सिंह यादव ने यहां से जीत हासिल की थी। 

बता दें कि 2014 में मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ और मैनपुरी दोनों जगहों से चुनाव लड़ा था और दोनों जगह जीत मिली थी। बाद में उन्होंने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी। इस सीट पर भी मोदी लहर का कोई असर देखने को नहीं मिला था। इस बार बीजेपी ने भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को आजमगढ़ संसदीय सीट पर उम्मीदवार बनाया है। 

कमेंट करें
0sfjg