comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बंगला विवाद पर टोटी लेकर सामने आए अखिलेश, बोले- जितनी गायब हुई हैं , सब दे दूंगा

BhaskarHindi.com | Last Modified - June 13th, 2018 17:14 IST

2.7k
0
2
बंगला विवाद पर टोटी लेकर सामने आए अखिलेश, बोले- जितनी गायब हुई हैं , सब दे दूंगा

डिजिटल,डेस्क लखनऊ। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव बंगला विवाद को लेकर सरकार पर जमकर बरसे हैं। अखिलेश ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा है कि योगी सरकार उन्हें महज एक टोटी के लिए बदनाम करने की कोशिश कर रही है। अखिलेश ने कहा, 'सरकार हमें गायब हुई टोटियों का हिसाब दे दे, मैं सरकार को सारी टोटियां वापस कर दूंगा।' अखिलेश ने जांच करने पहुंचे अधिकारियों पर तंज कसते हुए कहा है कि जो लोग आज टोटी खोज कर लाए हैं वो कल चिलम भी ढ़ूंढ लेंगे। बता दें कि इस प्रेस कांफ्रेस के बाद अखिलेश और यूपी सरकार आमने-समाने आ गए हैं। अखिलेश का कहना है, 'मुझ पर बंगला उजाड़ने का झूठा आरोप लगाया गया है। मैं बस जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहा हूं उसके बाद सच्चाई सामने आ जाएगी।


अपनी पसंद से बनवाया था घर
अखिलेश यादव  का कहना है कि बंगले में हर चीज मेरी पसंद और पैसे से लगवाई गई थी। गार्डन से लेकर इटालियन मार्बल, टाइल्स, लाइट, फैन, प्लोरिंग, फर्नीचर सबकुछ मेरी पसंद और पैसों का था। अखिलेश ने चुनौती देते हुए कहा कि वहां लगे सामानों का या तो सरकार मुझे बिल दे या फिर हमारा सामान वापस करे। अखिलेश ने कहा कि सरकारी इनवेंट्री में अगर एक भी चीज गायब हो तो मुझे बताएं, मैं उसकी भरपाई करूंगा। मैं अपने साथ बस अपनी चीजें लेकर आया हूं।

बंगले को बना दिया वीरान
अखिलेश का यह सरकारी बंगला तीन बंगलों को तोड़ कर बनाया गया था। यह मुलायम सिंह यादव के बंगले से भी बड़ा था। अखिलेश और उनका परिवार इस बंगले को बहुत पसंद करता था। ऐसा कहा गया है कि स्वीमिंग पूल को कंक्रीट और सीमेंट से भर दिया गया है, रसोई में लगे इटालियन मार्बल उखाड़ दिए गए हैं और बाथरूम की फिटिंग्स उखाड़ दी गईं। यहां तक कि इस बंगले में विदेशी टाइल्स, जिम और विदेशी पौधों को सरकारी खर्च पर लगाया गया था उन्हें भी उजाड़ दिया गया।

मीडिया पर भी कसा तंज
अखिलेश ने मीडिया पर तंज कसते हुए कहा है कि 'अखबार लिख रहे हैं कि हम टोटी ले गए। मीडिया को कम से कम जो सच है वो छापना चाहिए। अखिलेश ने मीडिया के सामने बीजेपी पर सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि बीजेपी सरकार को जो टोटी चाहिए, मैं भिजवाने को तैयार हूं, अभी दो दिन सैफई में हूं, दो दिन बाद लखनऊ जाऊंगा, और आपको बताकर जाऊंगा। जो टोटी अच्छी होगी दे दूंगा। भाजपा वाले कह रहे हैं कि आवास में तोड़फोड़ कर दी है। अरे हमारा समान था, हम ले गए। अगर आप का एक भी सामान हमने लिया है तो सूची भिजवा देना, इसी एक्सप्रेसवे से आपको सामान भेज देंगे। 

स्वीमिंग पूल की उड़ाई अफवाह
अखिलेश ने कहा है कि मेरे बंगले में किसी भी प्रकार का कोई स्वीमिंग पूल नहीं था। अगर यकीन नहीं आता है तो एक बार मेरा फेसबुक प्रोफाइल देखें ले। अगर फिर भी भरोसा नहीं होता है तो गूगल अर्थ से भी चेक कर सकते है की स्वीमिंग पूल मेरे बंगले में कहा था। इसके अलावा भी मेरे बंगले पर बहुत से लोग आए हैं, आप उनसे भी पूछ सकते हैं कि क्या कभी उन्होंने मेरे बंगले में स्वीमिंग पूल देखा है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि जब मेरे बंगले में स्वीमिंग पूल नहीं है तो फिर स्वीमिंग पुल को मिट्टी से भरवाने जैसे झूठे आरोप क्यों लगाए जा रहे है। 

एक्सप्रेस वे से भिजवा दूंगा टोटी
सरकारी बंगले में तोड़फोड़ के आरोप पर अखिलेश ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि मुझ पर टोटी खोलने का झूठा आरोप लगाया जा रहा है। फिलहाल मैं लखनऊ से बाहर हूं और वापस लौटूंगा तो  सबसे पहले टोटी खरीद कर भिजवा दूंगा। अखिलेश का कहना है कि जो टोटी अच्छी होंगी उन्हें एक्सप्रेस वे से भिजवा दूंगा।

राज्यपाल ने दिखाई सख्ती
इस पूरे मामले में राज्यपाल राम नाईक ने सख्ती दिखाते हुए कहा है कि आम लोगों से वूसले गए टैक्स के पैसों से सरकारी बंगलों का रखरखाव होता है और बंगला खाली करने से पहले की गई तोड़फोड़ बहुत ही गंभीर अनुचित मामला है, जिस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। 




 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर