लगातार टेस्ट खेलने के मामले में कुक ने की बॉर्डर की बराबरी

Alastair Cook Equals Allan Borders Record, Gets Praise From The Legend Himself
लगातार टेस्ट खेलने के मामले में कुक ने की बॉर्डर की बराबरी
लगातार टेस्ट खेलने के मामले में कुक ने की बॉर्डर की बराबरी

डिजिटल डेस्क, लंदन। गुरुवार को लॉर्ड्स में पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरने के साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ओपनिंग बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बार्डर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। कुक के टेस्ट करियर का लगातार 153वां टेस्ट है और वो लगातार टेस्ट खेलने वाले बल्लेबाजों की सूची में बॉर्डर की बराबरी करते हुए टॉप पर पहुंच गए हैं। 

 

Image result for alastair cook

 

कुक का लगातार 153वां टेस्ट 

 

साल 2006 में भारत के खिलाफ नागपुर टेस्ट में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले एलिस्टेयर कुक जब गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरे तो वो लगातार टेस्ट खेलने के मामले में अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर के साथ संयुक्त रुप से नंबर एक की पोजिशन पर पहुंच गए हैं। कुक की उम्र अभी महज 33 साल है जबकि जिस समय बॉर्डर ने ये उपलब्धि हासिल की थी तब उनकी उम्र 38 साल थी। साल 2006 में कुक ने भारत के खिलाफ जिस टेस्ट सीरीज से टेस्ट क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी उसी सीरीज के दौरान उन्हें बीमार होने के चलते आखिरी टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा था। इसके बाद से कुक ने इंग्लैंड के लिए अब तक हर टेस्ट मैच खेला है। कुक अभी तक इंग्लैंड के लिए 155 टेस्ट खेल चुके हैं जिनमें उनने 12 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।   

 

Image result for allan border

 

बॉर्डर ने की कुक की तारीफ 

 

लगातार टेस्ट मैच खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर एलन बॉर्डर ने कुक को बधाई दी है। बॉर्डर ने इसे कुक की उल्लेखनीय उपलब्धि करार दिया। उन्होंने एक समाचार पत्र से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे विश्वास नहीं था कि कोई लगातार टेस्ट मैचों में खेलने के मेरे रिकॉर्ड के करीब पहुंच पाएगा, लेकिन यह शानदार है. मैं पिछले कई साल से कुक को खेलते देख रहा हूं और उसका प्रशंसक भी हूं। 
 

Created On :   25 May 2018 7:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story