comScore
Dainik Bhaskar Hindi

ऑपरेशन ब्लू स्टार की 33वीं बरसी आज, पंजाब में अलर्ट 

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:47 IST

1.1k
0
0
ऑपरेशन ब्लू स्टार की 33वीं बरसी आज, पंजाब में अलर्ट 

टीम डिजिटल, चंडीगढ़. आज ऑपरेशन ब्लू स्टार की 33वीं बरसी है. आर्मी ने 3 से 6 जून 1984 को अमृतसर स्थित हरिमंदिर साहिब परिसर को ख़ालिस्तान समर्थक जनरैल सिंह भिंडरावाले और उनके समर्थकों से खाली कराने के लिए अभियान चलाया था. इस मौके को देखते हुए पंजाब पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है. 

अमृतसर सहित कई जिलों में अर्द्ध सैनिक बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं. श्री दरबार साहिब के आसपास ढाई हजार से ज्यादा जवानों को तैनात कर दिया गया है. गुरदासपुर में 1500 जवान व सेना की टुकड़ी तैनात है. अमृतसर में अर्द्ध सैनिक बल की सात कंपनियां, पीएपी की तीन कंपनियां डेरा जमा चुकी हैं. आशंका है कि उग्रपंथियों व अन्य सिख जत्थेबंदियों में टकराव हो सकता है. आतंकी भी किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. 

आतंकी घुसपैठ की आशंका पर आठ गांवों में सर्च अभियान

खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि जम्मू-कश्मीर से तीन-चार आतंकी पठानकोट में घुसपैठ की फिराक में हैं. एसएसपी पठानकोट विवेक शील सोनी के नेतृत्व में इंस्पेक्टर (ऑपरेशन) संजीव कुमार और बॉर्डर से संबंधित तीन थानों के प्रभारियों ने आठ गांवों का दौरा करके लोगों को सचेत किया है. पुलिस ने गांवों में सर्च अभियान भी चलाया. इसमें 15 से ज्यादा कमांडो शामिल थे. डेल्टा टीम के पांच अतिरिक्त कमांडो व पुलिस फोर्स भी शामिल थी.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर