बिहार में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, अधिकांश जिलों में स्कूल बंद

Alert issued for rain in Bihar, schools closed in most districts
बिहार में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, अधिकांश जिलों में स्कूल बंद
बिहार में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, अधिकांश जिलों में स्कूल बंद
हाईलाइट
  • अगले एक-दो दिनों तक राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के लगभग सभी क्षेत्रों में हो रही बारिश के कारण तापमान में गिरावट जारी है। वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले एक-दो दिनों में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पटना सहित राज्य के अधिकांश जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। भारी बारिश की वजह से पटना में सड़कों और गलियों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

पटना का शनिवार को न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले एक-दो दिनों तक राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे तथा कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक भागलपुर का शनिवार को न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री, गया का 22.0 डिग्री और पूर्णिया में 24.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, बेतिया, गया, जमुई, औरंगाबाद, जहानाबाद समेत कई अन्य जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इस कारण राज्य सरकार ने राज्य के कई जिलों में ऐहतियातन अगले दो दिनों तक स्कूलों में छुट्टी घोषित की है।

पटना का शनिवार को अधिकतम पारा 28.0 डिग्री सेल्सियस के करीब ही रहने के आसार हैं। पटना का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में 98 मिलीमीटर, भागलपुर में 134 मिलीमीटर और गया में 73 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

 

Created On :   28 Sep 2019 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story