comScore

#MeToo: आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान का खुलासा, हुई थी रेप की कोशिश

October 24th, 2018 15:12 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में चल रही #MeToo मुहिम में महिलाओं के शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली महिलाओं में आलिया भट्ट की मां का नाम भी जुड़ गया है। आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने खुलासा किया है कि जब वे फिल्मों में काम कर रही थी, जब उन्होंने एक भयानक घटना का सामना किया, शूट के दौरान उनसे रेप की कोशिश हुई थी।

सोनी राजदान का खुलासा
सोनी राजदान ने 'द क्विंट' को दिए इंटरव्यू में अपने साथ हुए शोषण को लेकर आवाज उठाई है, उन्होंने कहा कि 'मेरे साथ एक बार ऐसा ही एक हादसा होने वाला था। मैं शूट पर थी और एक शख्स ने मेरा रेप करने की कोशिश की थी, लेकिन किस्मत से मैं बच गई। मैंने इस बारे में आज से पहले इसलिए कुछ नहीं बोला क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि उस शख्स के परिवार को उसकी गलती की सजा भुगतना पड़े। ये सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन उसका परिवार था छोटे-छोटे बच्चे थे और उन सब को इसकी एक गलती की सजा भुगतनी पड़ती। इसी के साथ उस दौर का माहौल था दिल में कई तरह के ख्याल होते हैं, कि कोई हमें समझ पाएगा या नहीं ? क्या कोई हम पर विश्वास करेगा? और सबसे अहम कि क्या हमारे आरोप पर कोई एक्शन भी लिया जाएगा या नहीं। सोनी राजदान ने  कहा कि अगर आज ऐसा कुछ होता, तो यकीनन मेरा स्टेप कुछ और होता। मैं इसे बर्दाश्त नहीं करती और शायद अपनी शिकायत दर्ज करवाती।

आलोक नाथ पर भी दिया बयान
सोनी राजदान ने आलोक नाथ और विनता नंदा के विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी। सोनी ने कहा कि 'जब उन्होंने विनता नंदा के पोस्ट को पढ़ा तो वो शॉक हो गईं। उन्होंने कहा कि आलोक को अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार करते हुए विनता से माफी मांग लेनी चाहिए। आलोक नाथ के बारे में दबी आवाज में सबको पता है। वो शराब पीने के बाद कुछ और ही बन जाते हैं। उन्होंने मेरे साथ कभी कुछ किया तो नहीं, लेकिन उनकी निगाहें काफी कुछ कह देती हैं।

बता दें, एक हफ्ते पहले ही अपनी फिल्म 'योर्स ट्रूली' के लिए बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में भाग लेकर लौटने के बाद सोनी राजदान ने बॉलीवुड में चल रहे #MeToo पर अपनी राय रखी थी। सोनी राजदान ने #MeToo पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि 'मीटू मुहिम' यौन उत्पीड़न के खिलाफ सकारात्मक बदलाव लेकर आया है। एक पुरुष प्रधान समाज में रहते हुए मैं जानती हूं कि ऐसी घटनाएं किसी भी लड़की के लिए डरावनी हो सकती है और इसलिए यह एक सकारात्मक संकेत है कि लोग अपनी कहानियों के साथ आगे आ रहे हैं। हालांकि उस समय सोनी राजदान ने अपने साथ हुई किसी घटना का जिक्र नहीं किया था। 

Loading...
कमेंट करें
2Esyu
Loading...
loading...