comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अलीगढ़ नगर निगम के मेयर बोले- मुझे राष्ट्रगान पूरी तरह याद नहीं, लेकिन मैं इसका सम्मान करता हूं

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 11th, 2018 13:15 IST

6.6k
0
0

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ नगर निगम के मेयर मोहम्मद फुरकान ने बुधवार को राष्ट्रगान को लेकर एक विवादित बयान दे दिया। जिसे लेकर हर जगह उनकी आलोचना हो रही है। गौरतलब है कि मीडिया के एक सवाल के उत्तर में फुरकान ने कहा कि उन्हें राष्ट्रगान पूरी तरह से याद नहीं है, लेकिन वह राष्ट्रगान का सम्मान करते हैं। बता दें कि एक प्रेस कांफ्रेस के समय कुछ पत्रकारों ने उनसे राष्ट्रगान गाने की मांग की जिस पर बीएसपी नेता ने यह सफाई देते हुए कहा कि 'आखिर इस तरह के सवाल क्यों पूछे जा रहे हैं? मुझे राष्ट्रगान पूरी तरह से याद नहीं है, लेकिन मैं इसका सम्मान करता हूं'।

दरअसल बुधवार को मेयर की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार प्रेस वार्ता कर रहे फुरकान से कुछ मीडियाकर्मियों ने राष्ट्रगान सुनाने के लिए कहा। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए फुरकान ने कहा कि उन्हें राष्ट्रगान पूरी तरह से याद नहीं है। साथ ही मेयर ने यह भी कहा कि आखिर इस तरह के सवाल क्यों पूछे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रगान याद नहीं है लेकिन मैं इसका सम्मान करता हूं। 

अलीगढ़ में वंदे मातरम को लेकर हुआ था बवाल

अलीगढ़ में मेयर के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भी राष्ट्रगीत वंदे मातरम को लेकर खूब हंगामा हुआ था। शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम बजने के दौरान एसपी और बीएसपी के कई नेता खड़े नहीं हुए थे। हालांकि तब बीएसपी मेयर फुरकान जरूर राष्ट्रगीत के सम्मान में खड़े रहे थे। 


मेरठ में भी वंदे मातरम को लेकर हंगामा

मेरठ नगर निगम में भी मेयर के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम के दौरान वंदे मातरम गाने को लेकर हंगामा हुआ था। दरअसल वहां नवनिर्वाचित मेयर सुनीता वर्मा पर वंदे मातरम के दौरान बैठे रहने का आरोप लगाते हुए बीएसपी और बीजेपी पार्षद आमने सामने आ गए थे। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ। बाद में पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा था। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download