comScore

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का Ph.D छात्र बना हिजबुल आतंकी !

January 08th, 2018 12:26 IST

डिजिटल डेस्क,अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहे लापता छात्र के बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि छात्र मुनान बशीर वानी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है। मुनान की एके- 47 के साथ एक फोटो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। 

                          अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लिए इमेज परिणाम

बताया जा रहा है कि मुनान वाली जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के ताकिपोरा गांव का रहने वाला है। वो पिछले पांच साल से एएमयू में पढ़ रहा था। पुलिस ने बताया कि अब वो जिऑलजी में पीएचडी कर रहा था। दो दिन पहले राइफल से साथ उसकी फोटो वायरल हुई थी जिसमें लिखा कि 5 जनवरी के उसने हिजबुल ज्वॉइन कर  लिया है। इसी के साथ ही युवक आसिफ अहमद वागय की फोटो भी इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। 

                       कश्‍मीर: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से Ph.D कर रहा छात्र बना हिजबुल आतंकी

कौन है मुनान वानी ?
मुनान वानी पांच साल से एएमयू में रह रहा था 
यहीं से उसने एमफिल की डिग्री ली थी
मुनान के पिता लेक्‍चरर हैं और भाई जूनियर इंजीनियर है
10वीं तक की पढ़ाई लोलाब में जवाहर नवोदय विद्यालय से की

पुलिस ने बताया कि रविवार को ही उसके पिता ने मुनान के लापता होने का मामला दर्ज कराया था। शिकायत पर पुलिस जांच शुरू कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर वो कैसे आतंकी संगठन में शामिल हो गया। 

ये भी पढ़ें- होनहार छात्र और फुटबॉलर से आतंकी बने माजिद ने किया सरेंडर

फुटबॉलर भी हुआ था शामिल

बता दें कि पिछले साल अक्‍टूबर में फुटबॉल खिलाड़ी माजिद इरशाद खान एक आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया था। माजिद के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ जुड़े होने की खबर थी। इसके बाद अपनी मां की कोशिशों के बाद माजिद ने आतंकी सगंठन को छोड़ दिया था। माना जा रहा था कि एक मुठभेड़ में अपने किसी घनिष्ठ दोस्त के मारे जाने के बाद वह आतंकवाद की राह पर चल पड़ा था।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 40 | 22 April 2019 | 08:00 PM
RR
v
DC
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur