comScore

डॉक्टरों की लापरवाही, नवजात को बताया मृत

July 27th, 2017 16:37 IST
डॉक्टरों की लापरवाही, नवजात को बताया मृत

टीम डिजिटल,दिल्ली. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया जिसे डॉक्टरों ने मृत बता दिया. इसके बाद नवजात को पैकेट में सील कर परिजन को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया.

नवजात को दफनाने के लिए जब पैकेट को खोला गया, तो उसकी सांसें चल रहीं थीं और वह रोया भी. इसके बाद नवजात को तत्काल सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल नवजात की हालत स्थिर बनी हुई है. उसकी सेहत पर डॉक्टरों की स्पेशल टीम नजर रख रही है.

बच्चे के पिता रोहित ने कहा, 'डॉक्टर और नर्सिंग कर्मचारियों ने बच्चे को मृत घोषित कर शव को एक पैक में बंद कर उस पर ‘डैड’ का लेबल लगा दिया और अंतिम संस्कार के लिए हमें थमा दिया. सुबह करीब आठ बजे नवजात को दफनाते समय उसके शरीर में कुछ हरकत दिखी. इसके बाद जब नवजात को पॉलीथिन से बाहर निकालकर देखा तो उसकी सांसें चल रही थीं. हमने तुरंत 100 नंबर पर कॉल करके घटना के बारे में पुलिस को बताया. '

वहीं दूसरी तरफ अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि महिला का प्रसव नहीं, बल्कि गर्भपात हुआ था. ऐसे मामलों में अक्सर बच्चों की मौत हो जाती है. इस पूरे मामले की जांच के लिए सफदरजंग अस्पताल-प्रशासन की तरफ से जांच कमेटी बनाई गई है.

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata