जयललिता अस्पताल में भर्ती थीं तब बंद थे अपोलो के सभी CCTV कैमरे

All Cctv Cameras Switched Off During Jayalalithaa Hospitalisation
जयललिता अस्पताल में भर्ती थीं तब बंद थे अपोलो के सभी CCTV कैमरे
जयललिता अस्पताल में भर्ती थीं तब बंद थे अपोलो के सभी CCTV कैमरे

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता को लेकर नया खुलासा हुआ है। अपोलो के चेयरमैन डॉ प्रताप सी. रेड्डी ने गुरुवार को बताया कि जयललिता जब अस्पताल में भर्ती थीं तो सभी CCTV कैमरे बंद कर दिए गए थे। पूर्व मुख्यमंत्री 75 दिनों तक अस्पताल में एडमिट थीं। उन्हें  24 बेडवाले ICU में भर्ती कराया गया था।  5 दिसंबर 2016 को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

रेड्डी ने पत्रकारों से बताया कि अस्पताल ने जयललिता की मौत के मामले की जांच कर रहे जस्टिस ए. अरुमुगस्वामी कमिशन को सभी प्रासंगिक दस्तावेज सौंप दिए हैं। उन्होंने बताया, "दुर्भाग्य से, पूरे 75 दिनों तक CCTVs बंद थे। जैसे ही उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया, ICU तक पहुंच रोक दी गई। अन्य सभी मरीजों को दूसरे ICU में शिफ्ट कर दिया गया। जयललिता ने कैमरे हटवा दिए क्योंकि वह नहीं चाहती थीं कि हर कोई यह सब देखे।"

रेड्डी ने यह भी बताया कि किसी भी आने वाले को उनसे मुलाकात करने की अनुमति नहीं थी।  उन्होंने कहा, "अस्पताल में हम एक साधारण नीति का पालन करते हैं। ICU में थोड़ी देर के लिए करीबियों के अलावा किसी को भी आने की अनुमति नहीं होती है। चूंकि वह गंभीर थीं, हमने अनुमति नहीं दी। लेकिन रिश्तेदारों के पास कुछ लोगों से पूछने का विकल्प जरूर था। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर इसकी इजाजत दे सकते थे।"

गौरतलब है कि जयललिता को 22 सितंबर 2016 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 4 दिसंबर को कार्डिएक अरेस्ट के बाद अगले दिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। रेड्डी ने आगे कहा कि अस्पताल को जब भी बुलाया जाएगा, हम जांच आयोग के समक्ष उपस्थित होंगे। 

Created On :   22 March 2018 11:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story