comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता : मुंबई, पुणे की टीमों ने जीते मैच

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 12th, 2019 17:50 IST

1.5k
2
0
अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता : मुंबई, पुणे की टीमों ने जीते मैच

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। स्वामी विवेकानन्द जयंती के अवसर पर जन जागरण मंच द्वारा आयोजित अखिल भारतीय ओपन कबड्डी प्रतियोगिता के तीसरे दिन दशहरा मैदान में हरियाणा, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश सहित विभिन्न राज्यों से आई टीमों के मध्य पूल सिस्टम के तहत लीग मैच खेले गए। इस दौरान दर्शकों को एक से बढ़कर एक रोमांचकारी और शानदार मुकाबले देखने को मिले। शुरुआती दौर में प्रथम मैच ओम साईं क्लब मुंबई (महाराष्ट्र) और पीजी कॉलेज छिंदवाड़ा के मध्य हुआ। जिसमें शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मुंबई की टीम ने जीत दर्ज की।

पुणे की टीम की शानदार जीत दर्ज
दूसरा मैच पुणे (महाराष्ट्र) और कौटिल्य क्लब उत्तरप्रदेश के मध्य हुआ। यह मैच बहुत उतार चढ़ाव भरा रहा। इसमें पुणे की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की। लीग मैच का क्रम देर रात तक जारी रहा। प्रतियोगिता में शानू यादव चीफ रेफरी, मंगलसिग यादव, पुष्पेंद्र पाण्डे, परमुलाल, मंजीत सामल और सुरेश बघेल निर्णायक की भूमिका में रहे। जिन्होंने प्रो कबड्डी के नए नियमो के अंतर्गत सभी मैच कराए। राष्ट्रीय टीमों का खेल देखने के लिए जिले भर के कबड्डी प्रेमियों में भी खासा उत्साह दिखाई दिया। देर रात तक चले मैचों के दौरान मैदान में हजारों की तादात में दर्शक मौजूद रहे।

प्रतियोगिता का संचालन मंच के सयोजक रमेश पोफली एवं राजू नरोटे ने किया। मैचों के दौरान अतिथियों के रुप में दिनकर राव पोफली, सुरेन्द्र सिंह बैस, अजय औरंगाबादकर, निरपत सिंह टेकडे, विजय पाण्डे, सतेन्द्र तिवारी, मनोज चौरे, योगेश सदारंग, हरिओम सोनी आदि उपस्थित रहे।

महिला वर्ग का प्रदर्शन मैच होगा
शनिवार को  शाम 6.30 बजे से दूधिया रोशनी में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला जाएगा। फाइनल मैच से पूर्व महिला वर्ग में उच्च शिक्षा विरुद्ध खेल युवा कल्याण विभाग के मध्य प्रदर्शन मैच खेला जाएगा। चार दिवसीय अखिल भारतीय ओपन कबड्डी प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण के साथ समापन होगा।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download