Maruti Suzuki Swift की बुकिंग शुरू, जानें कितना होगा बुकिंग चार्ज

All new 2018 Maruti Suzuki Swift hatchback bookings open officially.
Maruti Suzuki Swift की बुकिंग शुरू, जानें कितना होगा बुकिंग चार्ज
Maruti Suzuki Swift की बुकिंग शुरू, जानें कितना होगा बुकिंग चार्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Maruti Suzuki के डीलर्स ने नई 2018 Swift की बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। आप भी यदि नई स्विफ्ट खरीदना चाहते हैं तो अपने नजदीकी डीलर के पास जाकर टोकन अमाउंट देकर बुकिंग की रसीद ले सकते हैं। Maruti के इन्वेंटरी मैनेजमेंट सिस्टम ने हैचबैक के लेटेस्ट संस्करण को बुक करने वालों को SMS कन्फर्मेशन भी भेजना शुरू कर दिया है। कंपनी ने बुकिंग अमाउंट अभी 11 हजार रुपये फिक्स किया है। यदि आपका कार लेने का इरादा बदल जाए तो बुकिंग कैंसिल कराने पर पूरा पैसा वापस किया जाएगा।

 

Image result for all new maruti suzuki swift

 

नयी Swift को अगले महीने में 2018 Indian Auto Expo में लॉन्च किया जायेगा।  ये Auto Expo के सबसे बड़े लॉन्च में से एक होगा और कार की कीमत लॉन्चिंग के वक्त ही बताई जाएगी। उम्मीद है की ये नयी गाड़ी अभी वाले सेकेण्ड जनरेशन मॉडल से बस थोड़ी ही महंगी होगी। नई थर्ड जनरेशन स्विफ्ट Maruti के बलेनो और नयी डिजायर में इस्तेमाल किये गए नए HEARTECT प्लेटफार्म पर आधारित होगी।

 

Related image

 

ये नया प्लेटफार्म थर्ड जेन 2018 Swift को पहले से और हल्का बनाएगा। इसमें अभी वाले मॉडल्स वाला ही पेट्रोल और डीजल इंजन एवं 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगा होगा। लेकिन 2018 Swift में एक बड़ा बदलाव होगा और वो है पेट्रोल और डीजल मॉडल पर AMT के ऑप्शन की उपलब्धता।  ये काफी हद तक वैसा ही है जैसा Maruti अपने Swift के कॉम्पैक्ट सेडान वर्जन डिजायर में देती है।

 

Image result for all new maruti suzuki swift

 

चूंकि HEARTECT नयी 2018 Swift को और हल्का बनाता है ये कार पहले से अच्छे माइलेज और पिक अप से लैस होगी। इसका 1.2-लीटर K-Series इंजन 82 बीएचपी और 114 एनएम के स्टेट ऑफ ट्यून में होगा और यही बात 1.3 लीटर Fiat Multijet टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन पे भी लागू होगी जो 74 बीएचपी और 190 एनएम उत्पन्न करेगा। नयी Swift अभी वाले वैरिएंट से थोड़ी छोटी है लेकिन अन्दर में बेहतर स्पेस मैनेजमेंट के चलते पैसेंजर के लिए पहले से ज्यादा जगह रहेगी।  इस नयी कार में स्टैण्डर्ड एयरबैग, ABS जैसे सेफ्टी फ़ीचर Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट वाला SmartPlay इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगा होगा। उम्मीद है नयी Swift की एक्स-शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये  से लेकर 7.99 लाख रुपये के बीच होगी।

 

Related image

 

Created On :   13 Jan 2018 4:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story