एडवांस फीचर के साथ 23 अक्टूबर को लॉन्च होगी नई सेंट्रो

All-new Hyundai Santro set to be launched on October 23, 2018
एडवांस फीचर के साथ 23 अक्टूबर को लॉन्च होगी नई सेंट्रो
एडवांस फीचर के साथ 23 अक्टूबर को लॉन्च होगी नई सेंट्रो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।भारत में लंबे समय तक लोगों की पसंद बनी रहने वाली हैचबैक कार Santro जल्द नए अंदाज में वापसी करेगी। साउथ कोरिया की जानीमानी आॅटोमोबाइल कंपनी Hyundai  नई Santro को 23 अक्टूबर 2018 को लॉन्च कर सकती है।ऐसे में यदि आप छोटी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर सकते हैं। इस कार में पुरानी Santro के मुकाबले दमदार लुक के साथ काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे। यह कार Hyundai Eon को रिप्लेस करेगी जो कि कंपनी की सबसे सस्ती कार है। बता दें कि भारत में Santro, Hyundai कंपनी की पहली कार थी जो छोटी कारों में सबसे ज्यादा पाॅपुलर हुई। इस कार को कुछ साल पहले ही बिक्री में कमी को देखते हुए बंद किया गया था। लेकिन कंपनी अपनी इस कार को एक बार फिर से लाना चाहती है। इसकी कीमत 3 से 5 लाख रुपए तक हो सकती है।

इंजन
हुंडई की नई Santro के माॅडल में 1.1 लीटर iRDE पेट्रोल इंजन 60-65 HP के साथ और और 1.2 लीटर Kappa पेट्रोल इंजन 80-85 hp के साथ दिया जाएगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और AMT (आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन) का विकल्प भी मिल सकता है। इसके अलावा यह कार LPG और CNG आॅप्शंस के साथ आ सकती है।

डिजाइन
Hyundai की नई Santro का फेस लगभग पहले की तरह होगा, जिसमें बड़ी LED लाइट होंगी। कार के टॉल बॉय स्टेंस पहले के जैसा ही होगा। कार के पिछले हिस्से में भी कई बदलाव किए गए हैं।

नए फीचर्स
नई Hyundai Santro में आकर्षक डिजाइन के साथ एडवांस फीचर्स मिल सकते हैं। कार के इंटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिलेगा। कार पहले से ज्यादा कंफर्टेबल होगी। कार में सुरक्षात्मक दृष्टि से भी काफी काम किया गया है। इसमें डुअल एयरबैग के साथ ABS (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) जैसे बेहतर फीचर्स मिलेंगे।

इन कारों से होगा मुकाबला
नई सेंट्रो का मुकाबला भारतीय बाजार में मौजूद छोटी कार Tata Tiago, Maruti Suzuki Alto, Maruti Suzuki Celerio और Wagon R से होगा।

Created On :   31 Aug 2018 6:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story