comScore

Lenovo S5 के कई स्पेसिफिकेशन लीक, फोन में होगा फेस अनलॉक फीचर

March 14th, 2018 20:50 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लेनोवो अपने अगले स्मार्टफोन लेनोवो एस5 से 20 मार्च को पर्दा उठाएगी। स्मार्टफोन के बारे में अब तक कई जानकारियां लीक हो चुकी हैं। कंपनी ने तो इसके लिए आधिकारिक टीजर भी जारी किया है। इस बीच कंपनी द्वारा जारी किए गए ताजा टीजर में जिक्र किए गए फीचर से साफ है कि लेनोवो एस5 सीधे तौर पर शाओमी रेडमी नोट 5 को चुनौती देगा।  

लेनोवो के अधिकारी चांग चेंग ने वीबो पर एक पोस्ट ज़ारी किया जो Lenovo S5 का टीजर है। इस टीजर से हमें हैंडसेट के कई अहम फीचर के बारे में पता चलता है। टीजर के मुताबिक, स्मार्टफोन मेटल यूनीबॉडी डिजाइन वाला होगा। यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले फुलस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा। पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप होगा जो इनबिल्ट पोर्ट्रेट मोड और बोकेह इफेक्ट के साथ आएगा। इसके अलावा कैमरे में एक ब्यूटी मोड भी होगा। गौर करने वाली बात है कि लेनोवो एस5 सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक के साथ आएगा।

Image result for Lenovo S5



चैंग ने स्मार्टफोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से पावर्ड स्मार्ट इंजन होने की बात बताई है। इसके अलावा लेनोवो ने लंबी बैटरी लाइफ का दावा किया है। इसके अलावा यह लेटेस्ट जेडयूआई वर्जन से लैस होगा। मजेदार बात यह है कि लेनोवो ने इस स्मार्टफोन में बेहद ही सुरक्षित पेमेंट विकल्प भी दिया है।

पिछले हफ्ते चेंग ने इनवाइट पोस्ट किया था। इनवाइट 20 मार्च को होने वाले इवेंट का था, जहां पर कंपनी अपनी एस सीरीज का नया स्मार्टफोन पेश करेगी। चेंग द्वारा पोस्ट किए गए एक अन्य टीजर के मुताबिक, हैंडसेट जेयूके के जेडयूआई सॉफ्टवेयर पर चलेगा। बाद में उन्होंने लेनोवो एस5 की एक तस्वीर भी सार्वजनिक की जो हैंडसेट के लाल कलर वेरिएंट की थी। तस्वीर से यह भी पता चला है कि फोन में डुअल कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर और मेटल यूनीबॉडी डिज़ाइन है। चैंग ने शाओमी को चुनौती देते हुए कहा था कि लेनोवो एस5, शाओमी रेडमी नोट 5 के स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम वेरिएंट से पावरफुल होगा।

Image result for Lenovo S5



कयास लगाए जा रहे हैं कि लेनोवो एस5 में 5.65 इंच फुल-एचडी+ डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम, एंड्रॉयड 8.0 ओरियो और 3000 एमएएच बैटरी होगी। फिलहाल, लेनोवो एस5 की कीमत और उपलब्धता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 36 | 20 April 2019 | 04:00 PM
RR
v
MI
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur
IPL | Match 37 | 20 April 2019 | 08:00 PM
DC
v
KXIP
Feroz Shah Kotla Ground, Delhi