लॉन्च से पहले स्पॉट हुई Maruti Suzuki की नई नवेली WagonR

All-new Maruti WagonR revealed in spy shots before the official launch.
लॉन्च से पहले स्पॉट हुई Maruti Suzuki की नई नवेली WagonR
लॉन्च से पहले स्पॉट हुई Maruti Suzuki की नई नवेली WagonR

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Maruti Suzuki WagonR को जल्द ही कंपनी एक नए मॉडल से रिप्लेस करेगी। लांच से पहले कार को दिल्ली में टेस्ट ड्राइव्स के दौरान देखा गया। खास बात ये है कि कंपनी ने इसे छुपाने की कोई कोशिश नहीं की और इस कार के पीछे WagonR का बैज तक मौजूद था। इससे पहले जब इस कार को देखा गया था तब कंपनी ने इसे पूरी तरह से स्कीटकर्स से ढक रखा था। मगर इन नयी तस्वीरों ने इस कार को पूरी तरह उपभोक्ताओं के सामने ला दिया है। Suzuki ने WagonR के नए संस्करण को पिछले साल जापान में लांच किया था और ये HEARTECT प्लेटफार्म पर आधारित था। मगर इसका भारतीय संस्करण देखने में काफी अलग लगता है। पुराने संस्करणों की ही तरह इस नयी कार की बॉडी डिजाईन भी ऊंची है। इसमें नए हेडलैंप और नयी  मल्टीप्ल स्लेट क्रोम ग्रिल भी है। इसके बम्पर में काफी बड़ा एयर डैम भी है। इसके रियर एंड्स में बिल्कुल नए LED टेल लैम्प्स हैं और इसकी बूट लिड भी काफी साथ सुथरी है। इस कार की बॉडी देखने में काफी सादा है।

 

 

इस नयी नवेली WagonR में नई सीट्स और नया डैशबोर्ड होगा और उम्मीद की जा रही है की कंपनी साथ में टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी उपलब्ध कराएगी। इस कार में ABS भी मौजूद होगा और नए मॉडल में ड्राइव सीट के लिए एयर बैग्स भी होंगे। ये कार अपने पुराने संस्करण से कहीं अधिक सुरक्षित होगी ।

 

अभी बाजार में उपलब्ध WagonR में 1 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और AMT विकल्प के साथ उपलब्ध है। उम्मीद की जा रही है कि नए संस्करण में भी इसी इंजन का इस्तेमाल होगा। इसमें AMT विकल्प भी होगा। Maruti इस कार में CNG और LPG विकल्प भी देगी क्योंकि ये दोनों ही संस्करण कार चालकों के बीच काफी पॉपुलर है। जैसा कि पहले बताया गया था, इस कार के भारतीय बाजार में लांच होने वाले संस्करण में माइल्ड-हाइब्रिड और टर्बो-चार्ज इंजन नहीं होंगे ।

 

 

उम्मीद की जा रही है की ये कार इस साल के अंत में लांच होगी।  मगर Maruti ने अभी तक किसी आधिकारिक डेट की घोषणा नहीं की है। इसकी कीमत अभी मौजूद संस्करणों से ज्यादा नहीं होगी और उपभोक्ताओं को केवल अतिरिक्त फीचर्स के लिए ज्यादा कीमत देनी होगी। 

 

(तस्वीरें - RUSHLANE)

Created On :   19 Feb 2018 6:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story