दिल्ली स्मॉग: जहरीली धुंध के बीच खुले स्कूल, 69 ट्रेनें लेट, 8 कैंसिल

All Schools in Delhi to reopen from Monday 69 trains late
दिल्ली स्मॉग: जहरीली धुंध के बीच खुले स्कूल, 69 ट्रेनें लेट, 8 कैंसिल
दिल्ली स्मॉग: जहरीली धुंध के बीच खुले स्कूल, 69 ट्रेनें लेट, 8 कैंसिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में स्मॉग का कहर अब जाकर थोड़ा कम हुआ है, जिस वजह से आज दोबारा से दिल्ली के सभी स्कूल खोले गए। जबकि एनसीआर और गुरुग्राम के सभी स्कूल आज भी बंद रहेंगे। वहीं धुंध के कारण 69 ट्रेनें लेट हो सकती है। बता दें कि पॉल्यूशन और स्मॉग के चलते दिल्ली में पिछले 5 दिन से स्कूल बंद थे, जिन्हें आज फिर खोल दिया गया है। 

 

69 ट्रेनें लेट, 8 कैंसिल

 

पॉल्यूशन और स्मॉग का सबसे ज्यादा असर यातायात पर पड़ा है। बताया जा रहा है कि स्मॉग की वजह से 69 ट्रेनें लेट हो सकती हैं, जबकि 8 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। इसके साथ ही 22 ट्रेनों के टाइम में बदलाव किया गया है। बताया ये भी जा रहा है कि स्मॉग की वजह से फ्लाइट पर भी इसका असर पड़ा है। वहीं कई जगहों पर रोड एक्सीडेंट के मामले भी सामने आए हैं।

 

स्कूलों की छुट्टी कैंसिल

 

दिल्ली में धुंध भले ही थोड़ी कम हुई है, लेकिन पॉल्यूशन लेवल अभी भी जस का तस बना हुआ है। जिस वजह से पिछले 5 दिनों से बंद रहे दिल्ली के स्कूल सोमवार से दोबारा खोल दिए गए हैं। जबकि गुरुग्राम और एनसीआर में स्कूल आज भी बंद रहेंगे। गुरुग्राम जिला प्रशासन ने दिल्ली एनसीआर में धुंध और पॉल्यूशन की वजह से सोमवार को भी सभी स्कूल बंद रखने के ऑर्डर दिए गए हैं। 

 

14-15 नवंबर को हो सकती है बारिश

 

वहीं स्मॉग से परेशान लोगों के लिए अब थोड़ी राहत भरी खबर आई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश हो सकती है, जिससे स्मॉग से राहत मिल सकती है। हालांकि, बारिश होने की वजह से घना कोहरा छाने के आसार हैं, लेकिन इससे स्मॉग से राहत मिलेगी।

 

गाजियाबाद में कंपनियों पर गिरी गाज

 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गाजियाबाद में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डाबर और भूषण स्टील समेत 65 कंपनियों की फैक्ट्रीज़ को अगले आदेश तक के लिए बंद करा दिया है। गाजियाबाद की डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट रितु माहेश्वरी का कहना है कि जिले की सभी रोड्स पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है, ताकि स्मॉग से थोड़ी राहत मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि पानी न छिड़कने और कंस्ट्रक्शन मटेरियल को ढंककर न रखने पर 18 बिल्डरों पर कार्रवाई करते हुए पौने पांच लाख का जुर्माना लगाया गया है। 

Created On :   13 Nov 2017 2:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story