comScore

रेल रोकने की कोशिश , पुलिसकर्मियों की सभी ड्यूटियां निरस्त

July 27th, 2017 16:11 IST
रेल रोकने की कोशिश , पुलिसकर्मियों की सभी ड्यूटियां निरस्त

टीम डिजिटल, भोपाल. एमपी में चक्काजाम और रेल रोको आंदोलन को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिसकर्मियों की अन्य ड्यूटियां निरस्त कर दी है. सभी अधिकारियों को दिए निर्देश जारी किए गए है कि पुलिस अधीक्षक जिला मजिस्ट्रेट से संपर्क साधकर धारा 144 के तहत कार्रवाई करें, ताकी सार्वजनिक स्थानों पर तोड़फोड़ करने वाले उपद्रवियों की गिरफ्तारी की जा सके और उन्हें किसी के द्वारा छुड़ाने का दबाव ना बनाया जाए.

पुलिस महानिरीक्षक के द्वारा जारी की गई जानकारी के अऩुसार, किसान आंदोलन में अब तक 231 प्रकरण थानों में दर्ज हुए हैं. जिसमें 109 देवास में, नीमच में 4, मंदसौर 28, धार 19, उज्जैन में 20 और रतलाम, बड़वानी , राजगढ़ शामिल है. आंदोलन के दौरन भोपाल में 53, देवास 18, धार 60 और मंदसौर में 28 गिरफ्तारी हुई.

इसके साथ ही इस घटना में अब तक 108 पुलिसकर्मी घायल, 27 सरकारी वाहनों और 191 निजी वाहनों को नुकसान, तीन थानों और 8 पुलिस चौकी में आग लगाई गई है. प्रशासन द्वारा सभी पुलिस अधिक्षकों और कलेक्टर को आदेश दिए गए है की जिला पुलिस बल, होमगार्ड, रेडियो सहित अन्य शाखाओं को यूनिफार्म में तैयार रखा जाए. साथ ही जरूरत को देखते हुए कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, वन और आबकारी अमले की ड्यूटी तय की जाए.

ये जारी किए निर्देश
जिला, थाना और अनुभाग स्तर पर यूनीफार्म और बलवा किट के साथ बल को थाने में रखें.
पुलिस बल सुबह सात बजे ड्यूटी पर पहुंच जाए.
रेलवे की सुरक्षा के लिए जीआरपी और आरपीएफ थानों से संपर्क में रहें.
9 से 11 जून तक किसान आंदोलन से होने वाले घटनाक्रम की जानकारी कंट्रोल रूप पुलिस मुख्यालय को भेजे
जरुरत के मुताबिक वन और आबकारी अमले की ड्यूटी भी तय की जाए.

कमेंट करें
I2MsL