अपने पदों पर बने रहेंगे आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना, जांच तक राव संभालेंगे जिम्मा : CBI

alok verma and rakesh asthana will continue to remain cbi director and special director
अपने पदों पर बने रहेंगे आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना, जांच तक राव संभालेंगे जिम्मा : CBI
अपने पदों पर बने रहेंगे आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना, जांच तक राव संभालेंगे जिम्मा : CBI
हाईलाइट
  • CBI ने कहा है कि जांच के बाद आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना अपने पद पर बने रहेंगे।
  • वहीं एम नागेश्वर राव को केवल CVC द्वारा इस मामले की जांच होने तक डायरेक्टर बनाया गया है।
  • शुक्रवार को आलोक वर्मा द्वारा दायर किए गए याचिका पर SC में सुनवाई होनी है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को स्पष्ट किया है कि आलोक वर्मा "CBI डायरेक्टर" और राकेश अस्थाना "CBI स्पेशल डायरेक्टर" के पद पर बने रहेंगे। CBI के प्रवक्ता ने कहा, "एम नागेश्वर राव को केवल CVC द्वारा इस मामले की जांच होने तक डायरेक्टर बनाया गया है। जांच पूरी होने के बाद आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना अपने-अपने पद पर लौट आएंगे।" बता दें कि शुक्रवार को आलोक वर्मा द्वारा इस मामले में खुद को छुट्टी पर भेज दिए जाने के खिलाफ दायर की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

CBI प्रवक्ता ने कहा, "हमें पता है कि इस वक्त CBI किस स्थिति से गुजर रही है। हम नहीं चाहते कि ब्यूरो की विश्वसनीयता और छवी पर कोई आंच आए। हमारे पास अभी कई अंतर्राष्ट्रीय मामलें भी हैं, जिसपर हम काम कर रहे हैं और इसपर असर पड़ सकता है। इसलिए हमने CBI डायरेक्टर और स्पेशल डायरेक्टर को छुट्टी पर भेजकर एम नागेश्वर को कार्यभार सौंपा। इससे इस पूरे मामले की जांच में सहायता मिलेगी और CVC मामलों की अच्छे से तफतीश कर सकेगी।"

बता दें कि CBI में दो डायरेक्टर आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के बीच आपसी कलह उजागर होने के बाद सरकार ने इन दोनों को छुट्टी पर भेज दिया था। इसके अलावा नागेश्वर राव को डायरेक्टर की जिम्मेदारी सौंप दी थी। इस फैसले के खिलाफ बुधवार को आलोक वर्मा ने SC में सरकार के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी। जिसके बाद SC ने इस याचिका को स्वीकार कर लिया था और शुक्रवार को सुनवाई की तारीख तय की गई थी।

इसके बाद वित्तमंत्री जेटली ने डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेजने को लेकर सफाई पेश की थी। जेटली ने कहा था कि आलोक और राकेश दोनों CBI के बड़े अधिकारी हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए और जांच निष्पक्ष हो इसलिए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा था कि CVC के सिफारिशों पर यह निर्णय लिया गया। यदि जांच में वह निर्दोष साबित होते हैं तो वह वापस अपना कार्यभार संभाल लेंगे।

Created On :   25 Oct 2018 2:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story