आप ने कांग्रेस को दिया आखिरी मौका, कहा...देश हित में कर लो गठबंधन

आप ने कांग्रेस को दिया आखिरी मौका, कहा...देश हित में कर लो गठबंधन
हाईलाइट
  • आम आदमी पार्टी नेता गोपाल राय ने दिया बयान
  • कांग्रेस के पास गठबंधन के बारे में सोचने का समय
  • दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित कर रही हैं विरोध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को गठबंधन करने के लिए आखिरी मौका दिया है। आप नेता गोपाल राय ने कहा कि हम कांग्रेस को अंतिम अवसर दे रहे हैं। देश की जनता भी यह चाहती है कि गठबंधन हो जाए। कांग्रेस के पास इस बारे में सोचने के लिए समय है, देखते हैं आगे क्या होता है।

इससे पहले आप से सांसद संजय सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा था, उन्होंने कहा था कि दिल्ली में कांग्रेस के साथ बातचीत संभव नहीं है। कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में नहीं है और ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी भाजपा को लाभ पहुंचाना चाहती है। AAP सांसद ने कहा था कि उनकी पार्टी दिल्ली की सभी 7 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी और जीतेगी।

संजय सिंह ने कहा था कि पंजाब में हमारे 4 सांसद और 20 विधायक हैं। कांग्रेस पंजाब में सीट साझा नहीं करना चाहती है। कुछ ऐसी ही स्थिति हरियाणा, गोवा और चंडीगढ़ में है। दिल्ली में जहां उनके पास कोई विधायक या सांसद नहीं है, वह 3 सीटों की मांग कर रहे हैं, इसलिए यह गठबंधन संभव नहीं है। हम अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

इससे कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने साफ कर दिया था कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस गठबंधन नहीं करेगी। शीला ने कहा था, हमने राहुल जी को बताया कि AAP के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए। इस पर उन्होंने सहमति व्यक्त की। इसके बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको के बीच अनबन की खबर सामने आई थी। 

ऐसा कहा गया था कि पीसी चाको ने AAP के साथ गठबंधन की वकालत की थी। उन्होंने कहा था कि बाकि राज्यों में भी कांग्रेस सामान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन कर रही है, इसलिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन किया जाना चाहिए। दिल्ली कांग्रेस में अनबन की खबरें सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से यह साफ कर दिया था कि, कांग्रेस आप से congressगठबंधन नहीं करेगी। राहुल ने कहा था कि उन्हें दिल्ली की सभी सात सीटों पर जीत सुनिश्चित करनी है।

Created On :   19 April 2019 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story