राज्यसभा चुनाव में BJP का साथ छोड़ सकते हैं सहयोगी दल

alyy can leave BJP in rajysabha elections, tension for bjp
राज्यसभा चुनाव में BJP का साथ छोड़ सकते हैं सहयोगी दल
राज्यसभा चुनाव में BJP का साथ छोड़ सकते हैं सहयोगी दल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 23 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव में परचम लहराने की फिराक में बैठी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को चुनाव से पहले ही झटका लग सकता है। हाल ही में उत्तर प्रदेश में हुए गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव में BJP को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद से सूबे में होने वाले राज्यसभा चुनावों में भी ऐसा ही कुछ होने की उम्मीद लगाई जा रही है। बता दें अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। जिसमें ओमप्रकाश राजभर की पार्टी और BJP के सहयोदी दल SBSP ही उनका समीकरण बिगाड़ सकती है। बता दें आम चुनावों के दौरान भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने वाले राजभर इन दिनों BJP से नाराज चल रहे हैं। राजभर की पार्टी के पास 4 एमएलए हैं जो क्रॉस वोटिंग कर के BJP की मंशा पर पानी फेर सकते हैं।

काफी दिनों से BJP के निर्णयों से खिन्न चल रहे हैं राजभर
ओमप्रकाश राजभर ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा है, "यह बात हम अभी कैसे बता सकते हैं कि आगमी राज्यसभा चुनावों में BJP को वोट देंगे या किसी अन्य पार्टी को। हमने इस विषय पर अभी कोई आखिरी फैसला नहीं लिया है।" उन्होंने आगे बोलते हुए कहा, " हालांकि हम BJP के साथ गठबंधन में हैं, लेकिन मेरा सवाल बस यह है क्या BJP ने राज्यसभा चुनाव में और लोकसभा उपचुनाव में प्रत्याशियों के नाम देने से पहले हमसे कोई सलाह मशवरा किया था क्या?" राजभर ने कहा कि जब तक BJP का कूई नेता उनसे इस विषय पर कोई बात नहीं करेगा तब तक यह बात आगे नहीं बढ़ पाएगी। बता दें कि इससे पहले भी कई मौकों पर राजभर सरकार के पार्टी नाराजगी जाता चुके हैं। 

BJP ने नहीं किया शिष्टाचार का लिहाज 
राजभर ने कहा कि प्रत्याशियों के चयन का काम BJP का है, लेकिन शिष्टाचार का लिहाज करते हुए BJP को अपने सहयोगी दलों से प्रचार में शामिल होने के विषय में पूछ तो लेना चाहिए था। गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में BJP अपने संख्या बल के आधार पर 10 में से आठ सीटों पर आसानी से जीत हासिल कर सकती है। लेकिन BJP ने 2 सीटों को लेकर आश्वस्त बैठे SP और BSP का समीकरण बिगाड़ने के लिए अपने नौवें प्रत्याशी को चुनाव में उतार दिया है। अब यदि ओमप्रकाश राजभर की पार्टी 23 मार्चो को होने वाले चुनाव में BJP के पक्ष में वोटिंग नहीं करती है तो BJP की जीत की राह आसान होने के आसर मुश्किल जान पड़ते हैं। 

Created On :   18 March 2018 12:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story