अमरनाथ आतंकी हमला : निर्दोष तीर्थयात्रियों को मारने की अमेरिका भी कर रहा निंदा

Amarnath attack Civilians killed while exercising right to worship is reprehensible says US
अमरनाथ आतंकी हमला : निर्दोष तीर्थयात्रियों को मारने की अमेरिका भी कर रहा निंदा
अमरनाथ आतंकी हमला : निर्दोष तीर्थयात्रियों को मारने की अमेरिका भी कर रहा निंदा

डिजिटल डेस्क,वाशिंगटन। अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हुए इस निंदनीय आतंकवादी हमले पर चिंता जताई है। कई अमेरिकी सांसदों ने इस कायरतापूर्ण करतूत की निंदा की है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात हुए आतंकवादी हमले में सात अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई थी और 19 अन्य लोग घायल हुए थे।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नौएर्ट ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम इसे जम्मू कश्मीर में हुआ आतंकवादी हमला मानते हैं जिसमें सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। उन्होंने कहा, वे आम नागरिक थे। उनकी हत्या तब की गई, जब वे पूजा करने के अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे थे और यह बात इस हमले को बहुत निंदनीय बनाती है। यह हमारे लिए चिंता की बात है। हम हमले में लोगों की मौत होने पर शोक प्रकट करते हैं और जान गंवाने वाले लोगों के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।

कांग्रेस के सदस्य विल हर्ड ने कहा, मेरी संवेदनाएं अमरनाथ यात्रा आतंकवादी हमले के पीड़ितों एवं उनके परिजन के साथ हैं। यह हमला निंदनीय है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। कांग्रेस की सदस्य तुलसी गैबार्ड ने कहा कि हिंदू और हर धर्म के तीर्थयात्री आतंकवादियों पर हमलों के डर के बिना अपने पवित्र स्थानों की यात्रा करने में सक्षम होने चाहिए। इसके अलावा जॉन रैटक्लिफ, जिम कोस्टा, टेड पोए, एना जी एशू और जॉन कुलबर्सन समेत कांग्रेस के कई अन्य सदस्यों ने इस हमले की निंदा की।

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (ओएफबीजेपी) यूएसए के अध्यक्ष कृष्णा रेड्डी अनुगुला ने कहा, भारतीय अमेरिकी समुदाय बहुत दु:खी है और अमरनाथ की यात्रा कर रहे निर्दोष तीर्थयात्रियों  पर इस हमले की खबर सुनकर स्तब्ध है। समूह के उपाध्यक्ष अडापा प्रसाद ने कहा, पाकिस्तान पिछले कई दशकों से लश्कर ए तैयबा समेत विभिन्न संगठनों के आतंकवादियों को खुलेआम पनाह दे रहा है और पाकिस्तान को आतंकवाद को प्रायोजित करने वाला देश घोषित करने का अमेरिकी कांग्रेस में दबाव रहा है। 

Created On :   12 July 2017 7:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story