comScore

नुकसान पहुंचा सकता है पाक, आतंकी खतरे की बीच अमरनाथ यात्रा शुरू

July 27th, 2017 15:35 IST
नुकसान पहुंचा सकता है पाक, आतंकी खतरे की बीच अमरनाथ यात्रा शुरू

टीम डिजिटल, जम्मू। अमरनाथ यात्रा बुधवार से शुरू हो गई है। उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने हरी झंडी दिखाकर 2280 यात्रियों के पहले जत्थे को यात्रा के लिए रवाना कर दिया है सभी यात्री श्रद्धालु जम्मू से सीधे पहलगाम व बालटाल होकर होकर अमरनाथ की पवित्र गुफा पहुंचेंगे। घाटी में अभी जिस तरह के हालत है उसे देखते हुए है यात्रा पर आतंकी हमले का अलर्ट है। आतंकी खतरे के मद्देनजर यात्रा की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। ड्रोन से यात्रा की निगरानी की जा रही है। पुलिस, सेना, बीएसएफ और सीआरपीएफ को मिलाकर यहां 35,000 से 40,000 सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि आज बाबा बर्फानी बाबा की यात्रा का शुभारम्भ हुआ है। यात्रा मंगलमय हो इसकी हम कामने करते हैं। सरकार ने अच्छे इंतजाम किए हैं। हज़ारों की तादाद में सुरक्षाकर्मी लगाए हैं। पुख्ता सुरक्षा इंतजाम हुए हैं।निर्मल सिंह ने यह भी कहा, यहां कुछ पाकिस्तानी एलिमेंट है जो यात्रा को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। 

क्या है खतरे की बात
पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान द्वारा सेना, सीआरपीएफ और राज्य के कई डीआईजी को लिखे गए एक खत में कहा गया था, "एसएसपी अनंतनाग से प्राप्त किए गए खुफिया इनपुट के मुताबिक आतंकवादियों को 100 से 150 श्रद्धालुओं और करीब 100 पुलिस अधिकारियों की हत्या करने को कहा गया है।"

महानिरीक्षक ने खत में कहा था कि "इनपुट को हयूमन इंटेलिजेंस के तौर पर देखा गया है और आगे इसकी पुष्टि की जरूरत है।" उन्होंने कहा कि इस स्तर पर किसी आतंकवादी संगठन द्वारा हमले की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है।

Loading...
कमेंट करें
krMuZ
Loading...
loading...