आश्चर्य ! हर रोज दिन में एक लीटर दूध देता है ये बकरा...

आश्चर्य ! हर रोज दिन में एक लीटर दूध देता है ये बकरा...

डिजिटल डेस्क, अमरेली। आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन दुनिया में तो कुछ भी संभव है। यहां हम आपको एक ऐसे बकर के बारे में बताने जा रहे हैं जो दूध देता है। यह गुजरात के अमरेली जिले के एक गांव बाबर का बताया जाता है। पहली बार जब इसके मालिक ने देखा तो वह खुद भी हैरान रह गया। यह हेल्थ हाइट में भी अच्छा खासा है और दूसरे बकरों की बजाए कुछ अलग ही नजर आता है। हालांकि इसके दूध देने की खूबी ने इसे वैसे भी अपनी ही प्रजाति में अलग खड़ा कर दिया है। 

 

अचानक इसके थन निकलने लगे

यह बकरा महंत सीताराम बापू का है। उनके अनुसार पहले ये आम बकरों की तरह ही था, लेकिन अचानक इसके थन निकलने लगे। कुछ माह में ये पूरे विकसित हो गए। जब इन्हें लगाना शुरू किया गया तो इनमें से दूध निकलने लगा। हालांकि इसका दूध एकदम बकरी के दूध की तरह ही निकलता है। 

 

22

 

एक दिन में करीब एक लीटर तक दूध दे देता है

दुनिया का एकमात्र और अनोखा बकरा एक दिन में करीब एक लीटर तक दूध दे देता है। बड़ी हैरानी की बात ये भी है कि जिस वक्त भी दूध की जरूरत है बकरे से उसी समय दूध प्राप्त किया जा सकता है। अब ये बकरा लगभग वल्र्ड लेवल पर अपनी पहचान बना चुका है। अक्सर ही ये साेशल मीडिया में अपनी जगह बना लेता है।

 

देखने आने लगे लोग 

जब इस बकरे के दूध देने का मामला सामने आया तो पूरा गांव ही नहीं आसपास के गांव से भी लोग इसे देखने के लिए आने लगे थे। ये चमत्कार आखिर कैसे हुआ इस विषय में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। अब तक अापने इंसान के लिंग बदलने की न्यूज सुनी व पढ़ी हाेंगी लेकिन किसी जानवर का इस तरह बदल जाना किसी काे भी हैरान अाैर परेशान करने के लिए काफी है।

Created On :   15 Dec 2017 5:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story