चप्पे -चप्पे पर तैनात थी पुलिस, शांति से मनाई गई अंबेडकर जयंती

Ambedkar Jayanti celebrated with peace in satna
चप्पे -चप्पे पर तैनात थी पुलिस, शांति से मनाई गई अंबेडकर जयंती
चप्पे -चप्पे पर तैनात थी पुलिस, शांति से मनाई गई अंबेडकर जयंती

डिजिटल डेस्क सतना। पिछले दिनों यहां भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमाओं से छेड़छाड़ की घटनाओं को देखते हुए आज यहां भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया था । पुलिस की मौजूदगी में भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 127 वीं जयंती जिलेभर में शांतिपूर्ण ढंग से मनाई गई । पूर्व की घटनाओं को देखते हुए जिला प्रशासन के मुखिया मुकेश शुक्ला पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर पूरे समय हालात पर नजर रख  रख रहे थे दोनों अधिकारियों ने काफी देर तक कंट्रोल रूम में समय बिताया वहीं शहरी क्षेत्र में 700 से ज्यादा पुलिस बल तैनात रहा। सिमरिया चौक में डीएसपी महिला सेल अभिमन्यु मिश्रा के नेतृत्व में 9 सदस्य टीम मौजूद रही तो अमौधा कला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एसडीओपी चित्रकूट आलोक शर्मा के साथ इतना ही फोर्स व्यवस्था में लगा हुआ था । जिले के अन्य क्षेत्रों में भी डॉ आंबेडकर की 127 वी जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई । पुलिस और प्रशासन के कड़े इंतजाम को देखते हुए कहीं भी कोई अप्रिय वारदात नहीं हुई।
सम्मिलित हुए जनप्रतिनिधि
सर्वप्रथम कलेक्टर मुकेश शुक्ला और  पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने सेमरिया चौक पर स्थित डा, अम्बेडकर की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण  किया ,जिसके बाद विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और आमजन ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए वही अमौधा कला में आयोजित कार्यक्रम सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया गया ,यहां सांसद गणेश सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। मंच पर वार्ड पार्षद मीना माधव समेत जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे ,वही शाम को टाउन हाल में आयोजित कवि सम्मेलन में सांसद गणेश सिंह ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की महापौर ममता पांडे जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा सिंह समेत कई जनप्रतिनिधि मंचासीन रहे। इससे पूर्व  सांसद श्री सिंह ने भी बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
छात्रावासों पर रही कड़ी नजर
आंदोलनों के दौरान छात्रावास में रहने वाली युवाओं की भूमिका को देखते हुए पुलिस की कड़ी नजर बनी रहे सिविल ड्रेस में भी पुलिस के जवान शहर और जिले के समस्त छात्रावासों के आसपास तैनात रहे।

 

Created On :   14 April 2018 12:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story