comScore

अल्लाह कहने पर 6 साल के बच्चे को टीचर ने समझा आतंकी, बुलाई पुलिस

December 04th, 2017 09:31 IST
अल्लाह कहने पर 6 साल के बच्चे को टीचर ने समझा आतंकी, बुलाई पुलिस

डिजिटल डेस्क, टेक्सास। क्या आपने कभी सोचा है कि अल्लाह-अल्लाह कहने पर कोई आपको आतंकवादी समझ सकता है। मगर बता दें कि ऐसा ही एक वाकया अमेरिका के टेक्सास में देखने को मिला है। यहां एक स्कूल में 6 साल के मासूम बच्चे ने अल्लाह-अल्लाह क्या कहा, उसकी टीचर ने उसे ही आतंकवादी समझ लिया। इतना ही नहीं घबराई टीचर ने तुरंत पुलिस को फोन कर स्कूल में ही बुला लिया।

पीरलैंड पुलिस ने कहा कि उनकी टीम ने मामले में जांच पूरी कर ली है। फिलहाल टीम को आगे किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं लगती है। हालांकि, क्षेत्र के बाल सुरक्षा सेवा विभाग ने कहा कि उसकी जांच जारी है।

इस मासूम बच्चे का नाम मोहम्मद सुलेमान है। जब इस मामले में उसके पिता ने कहा कि डाउन सिंड्रोम बीमारी के साथ पैदा हुआ था और वह मानसिक समस्याओं का शिकार है। बच्चे के पिता ने स्कूल पर भेदभाव का आरोप लगाया है। मोहम्मद के पिता ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि उनका बेटा बिल्कुल भी नहीं बोलता है और उसे मानसिक समस्या है। जबकि स्कूल के अधिकारियों ने बताया है कि सुलेमान बोल सकता है।

स्कूल अधिकारियों ने कहा है कि डाउन सिंड्रोम बीमारी से ग्रस्त सुलेमान अपनी क्लास में बार-बार अल्लाह और बूम शब्द कह रहा था। टीचर को कुछ ठीक नहीं लगा। क्लास में इस तरह बार-बार अल्लाह शब्द कहने पर टीचर ने बच्चे को आतंकवादी समझ लिया और पुलिस बुला ली।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बच्चे के पिता ने कहा कि टेक्सास के यूस्टन से लगभग 20 मील दूर पीरलैंड स्थित प्राथमिक स्कूल में शिक्षक ने उसके बेटे के लिए पुलिस को बुला लिया। बच्चे के पिता ने दावे के साथ कहा है कि मेरा बच्चा आतंकवादी है, यह बात बेवकूफी भरी है। सुलेमान के पिता ने कहा कि असल में यह भेदभाव है।

कमेंट करें
jkq3X