1600 करोड़ की सहायता राशि रोक कर पाकिस्तान को झटका देगा अमेरिका!

America will shock Pakistan by halting aid of 1600 crore rupees!
1600 करोड़ की सहायता राशि रोक कर पाकिस्तान को झटका देगा अमेरिका!
1600 करोड़ की सहायता राशि रोक कर पाकिस्तान को झटका देगा अमेरिका!

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका की ओर से पाकिस्तान को जल्द ही एक बड़ा झटका मिल सकता है। ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान को दी जाने वाल 25 करोड़ 50 लाख डॉलर यानी करीब 1600 करोड़ रुपए की सहायता राशि रोकने पर विचार कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान सरकार की आतंक के खिलाफ कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है और अगर जल्द ही पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर पनप रहे आतंक के खात्मे  के लिए कड़े कदम नहीं उठाता है तो उसकी सहायता राशि रोक दी जाएगी।

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर की मानें तो पाकिस्तान को दी जाने वाली सहायता राशि रोक कर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उन्हें आतंकवाद विरोधी अभियानों को तेज करने पर मजबूर करेंगे। खबर में कहा गया है कि ट्रंप प्रशासन मानता है कि पाकिस्तान को आतंक को सुरक्षित पनाह मुहैया कराने पर सबक सिखाना जरूरी है।

गौरतलब है कि अमेरिका पाकिस्तान को आंतक को पनाह देने के मामले में कईं बार फटकार लगा चुका है। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया पर अपनी नई नीति की घोषणा किए जाने के दौरान भी पाकिस्तान को साइड लाइन रखा था। ट्रंप ने यह भी कहा था कि अमेरिका, अफगानिस्तान में जिन आतंकियों से लड़ता है और जिन आतंकियों के हाथों अमेरिकी सैनिक मारे जा रहे हैं, उन्हीं आतंकियों को पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर पनाह देता है। अपनी नई साउथ-एशिया पॉलिसी की घोषणा के दौरान ट्रंप ने पाकिस्तान से तालिबान के खिलाफ कड़े ऐक्शन लेने को भी कहा था।

हाल ही में अमेरिका की सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (CIA) के डायरेक्टर माइक पॉम्पियो ने भी पाकिस्तान को चेतावनी दी थी। पॉम्पियो ने कहा था कि अगर पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर पनप रहे आतंकियों पर कोई कार्रवाई नहीं करता है तो अमेरिका को मजबूरन आतंकी ठिकानों को तबाह करने के लिए एक्शन लेना होगा। बता दें कि अमेरिकी नेताओं के साथ-साथ अमेरिकी सैन्य अधिकारी भी पाकिस्तान को कईं बार आंतक को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने वाला देश बता चुके हैं।

Created On :   30 Dec 2017 5:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story