comScore
Dainik Bhaskar Hindi

एयरस्ट्राइक: मारे गए 200 आतंकी, रातोरात शिफ्ट हुई थीं लाशें, वीडियो में देखें सच !

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 13th, 2019 21:30 IST

8.3k
4
1

News Highlights

  • बालाकोट एयर स्ट्राइक का वीडियो वायरल
  • वीडियो में 200 आतंकियों के मारे जाने की बात सामने आई
  • अमेरिकी कार्यकर्ता ने शेयर किया है वीडियो


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जवाबी कार्रवाई करते हुए एयर स्ट्राइक किया था। जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को निशाना बनाया गया था। इस बीच करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आई थी, लेकिन मारे गए आतंकियों का कोई सबूत सामने नहीं आया था।  इस मामले में एक अमेरिकी एक्टिविस्ट ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, ये वीडियो एयर स्ट्राइक पर भारत सरकार के दावों की पुष्टि करता है। इसमें पाकिस्तान के झूठ का पूरी तरह से पर्दाफाश हो रहा है।

विपक्षी दलों ने इस मामले को लेकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया था। सरकार का कहना था कि इस हमले 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं,जबकि सेना आतंकियों के बारे जाने की पुष्टि नहीं की थी। वायुसेना प्रमुख धनोआ ने साफ कहा था कि हम आतंकी ठिकाने को निशाना बनाया और हमारा टारगेट सही जगह पर लगा था। 

26 फरवरी को हुई इस एयरस्ट्राइक के सबूतों पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे थे। इन सवालों के बीच एक अमेरिकी कार्यकर्ता ने वीडियो ट्वीट कर दावा किया है कि बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक में करीब 200 से अधिक आतंकी मारे गए थे। साफ है कि अगर ये वीडियो सही है तो पाकिस्तान के झूठ का पूरी तरह से पर्दाफाश हो रहा है। 

बता दें कि अमेरिकी कार्यकर्ता सेंग हसन सेरिंग ने 2.20 मिनट का वीडियो जारी किया है जिसमें पाकिस्तानी सेना के जवान कुछ स्थानीय लोगों से मिल रहे हैं। और उन्हें सांत्वना दे रहे हैं, इसी दौरान वह कहते हैं कि कल हमारा करीब 200 बंदा ऊपर गया है। समाचार एजेंसी ANI के द्वारा जारी एक खबर के अनुसार, ये वीडियो उर्दू मीडिया में काफी वायरल हो रहा है और कई तरह के सवालों को जन्म दे रहा है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download