comScore
Dainik Bhaskar Hindi

दुकान पर 2000 करोड़ रु. की लॉटरी टिकट भूला युवक, ऐसे पाया इनाम

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 12th, 2019 16:58 IST

4.4k
0
0
दुकान पर 2000 करोड़ रु. की लॉटरी टिकट भूला युवक, ऐसे पाया इनाम

डिजिटल डेस्क,अमेरिका। कहते हैं कि अगर किस्मत साथ हो तो खोई हुई चीज भी वापस मिल जाती है, कुछ ऐसा ही वाकया हुआ अमेरिका के एक युवक माइकल के साथ जिसने अपनी ही खोई हुई लॉटरी टिकट की बदौलत 27 करोड़ डॉलर यानी इंडियन करेंसी में (करीब) दो हजार करोड़ रुपए की लॉटरी जीती। 

दरअसल यह मामला न्यू-जर्सी के फिल्सबर्ग शहर का है। जहां मइकल जे वियरस्की पिछले 15 वर्षों से बेरोजगारी के आलम में अपना गुजर-बसर कर रहे थे। माइकल ने लॉटरी ड्रॉ निकलने के ठीक एक दिन पहले ही दो टिकट खरीदे। टिकट खरीदते वक्त माइकल का ज्यादातर ध्यान उनके फोन पर था। इस दौरान उन्होंने टिकट के पैसे टेबल पर रखें और वहां से निकल गए। 

यहां घर आने पर माइकल को जब टिकट नहीं मिली तो वे काफी परेशान हो गए और सोचा कि अब कुछ नहीं हो सकता, लेकिन एक आखिरी कोशिश के तौर पर वे लॉटरी टिकट की शॉप पर वापस गए। वहां जाकर माइकल को पता चला कि उनकी टिकट काउंटर पर एक अजनबी को मिल गई थी, लेकिन उसने अपनी ईमानदारी दिखाते हुए टिकट दुकानदार को वापस लौटा दी थी। हालांकि काफी ज्यादा पूछताछ करने के बाद ही माइकल को उनकी टिकट लौटाई गई। माइकल के मुताबिक उनको लॉटरी टिकट उसी दिन मिली जिस दिन लकी ड्रॉ निकलना था। ऐसे में टिकट पाकर माइकल काफी ज्यादा खुश हुए। जिसके लिए वे टिकट लौटाने वाले का धन्यवाद भी करना चाहते हैं।

आश्चर्य वाली बात तो तब हुई जब माइकल के लकी ड्रॉ निकलने के दो दिन बाद भी इसकी सुचना उन्हें मिली ही नहीं। इसकी जानकारी माइकल को उनकी मां की दोस्त के जरिए पता चली। इसके बाद माइकल ने जब टिकट स्क्रैच की तो उनकी खुशी फूली नहीं समा रही थी।  

मीडिया से बात करते समय माइकल ने बताया कि वे 15 सालों से बेरोजगार हैं और अपनी पुर्व पत्नी के पैसों पर ही निर्भर थे। कुछ समय बाद पत्नी से तलाक होने के पर वे पार्ट टाइम बिजनेस के जरिए ही अपने खाने -पीने और लॉटरी टिकट खरीदने के लायक ही कमा पाते थे। ऐसे में जब माइकल को पता चला कि उनका लकी ड्रॉ निकला है तो, उस समय शहर में बर्फीला तूफान आया हुआ था, लेकिन माइकल ऐसे खराब मौसम में भी अपना इनाम लेने पहुंच गए। अमेरिकी लॉटरी कानून के अनुसार यदि किसी और व्यक्ति ने माइकल का टिकट पेश किया होता तो इनाम का सारा पैसा उसे ही मिलता।       


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download