comScore

दो हजार रुपये की रिश्वत लेते अमीन गिरफ्तार ,पट्टा देने मांगे थे रुपए

दो हजार रुपये की रिश्वत लेते अमीन गिरफ्तार ,पट्टा देने मांगे थे रुपए

डिजिटल डेस्क,कटनी। लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने जल संसाधन विभाग में ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम धरवारा बंधी में पदस्थ अमीन हेतराम कोल निवासी पन्ना मोड़ मंडी रोड कटनी को दो हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

डूब क्षेत्र की जमीन पर खेती के पट्टा देने मांगी थी रिश्वत

लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा ने बताया कि धरवारा निवासी मोहन दुबे ने धरवारा जलाशय की डूब क्षेत्र की जमीन में खेती के पट्टा के लिए आवेदन दिया था। पट्टा के लिए  अमीन हेतराम कोल  द्वारा दो हजार रुपये की मांग की गई। आवेदक ने रिश्वत मांगने की शिकायत की, तस्दीक के बाद आवेदक की शिकायत पर डीएसपी दिलीप झरबड़े के नेतृत्व में टीम गठित की। मंगलवार शाम टीम बंधी धरवारा पहुंची और आवेदक को पाउडर लगे नोट देकर अमीन के पास भेजा गया। अमीन के कार्यालय में हेतराम कोल को जैसे ही आवेदक से दो हजार रुपये दिए, लोकायुक्त टीम ने छापा मारकर अमीन को नोटों के साथ रंगे हाथों पकड़ा। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई। टीम में डीएसपी दिलीप झरबड़े के साथ निरीक्षक मंजू किरण तिर्की, आरक्षक अतुल श्रीवास्तव, शरद पांडे, सोनू चौकसे,  राकेश विश्वकर्मा भी थे।

हलफल और उमरार में रेत का अवैध उत्खनन

बारिश का दौर क्या थमा, रेत माफिया के लिए मानों वरदान मिल गया।  रेतबरही तहसील के छिंदहाई पिपरिया स्थित हलफल और उमरार नदी में रेत का जमकर अवैध उत्खनन हो रहा है। सरपंच एवं पंचों की शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। ग्राम पंचायत छिंदहाई पिपरिया के सरपंच सुंदरलाल भूमिया एवं पंचों ने जनसुनवाई में कलेक्टर से की गई ।शिकायत में आरोप लगाया है कि गांव के ही कुछ लोगों द्वारा ट्रेक्टर से हलफल व उमरार नदी से रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। यहां से रेत निकाल कर गांव के आसपास स्टाक किया जाता है एवं वहां से ट्रक, डम्पर,हाइवा से सप्लाई की जाती है। सरपंच के अनुसार दोनों नदियों में दिन भर दर्जन भर से अधिक टै्रक्टर रेत ढोने में लगे रहते हैं। गांव के आसपास सडक़ के किनारे कई जगह रेत के ढेर लगे हैं। रेत के अवैध उत्खनन से हलफल और उमरार में खाईयां बन रही हैं, जिससे अप्रिय हादसों का खतरा मंडराता रहता है। सरपंच एवं पंचों ने कलेक्टर से रेत के अवैध उत्खनन पर कार्यवाही की मांग की है।
 

कमेंट करें
8av4X