comScore

लोकसभा में ओवैसी की टिप्पणी पर बोले शाह- सुनने की भी आदत डालिए

लोकसभा में ओवैसी की टिप्पणी पर बोले शाह- सुनने की भी आदत डालिए

हाईलाइट

  • आज संसद में पेश हुआ NIA को अधिक ताकत देने वाला संशोधन बिल 
  • बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह की स्पीच के वक्त बार-बार टिप्पणी करते रहे ओवैसी 
  • ओवैसी की टिप्पणी पर अमित शाह ने कहा- सुनने की भी आदत डालिए, ऐसे नहीं चलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में ही असदुद्दीन ओवैसी को सुनने की आदत डालने की नसीहत दे डाली। दरअसल सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) को अधिक ताकत देने वाला संशोधन बिल पेश हुआ। इस पर चर्चा के दौरान जब सरकार की तरफ से बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह बोल रहे थे, तभी बवाल हो गया। उनके भाषण के दौरान AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी विरोध किया और बार-बार टिप्पणी करते रहे। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह खड़े हुए और ओवैसी से कहा, आप सुनने की भी आदत डालिए।

उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी को सत्यपाल सिंह का भाषण ध्यान से सुनने के लिए कहा। हालांकि इसी दौरान ओवैसी बीच में अमित शाह के बयान के बीच भी टीका-टिप्पणी करने लगे। जिसके बाद शाह ने कहा कि आपको सुनने की आदत डालनी होगी। लोकसभा स्पीकर और सत्यपाल सिंह की तरफ से भी असदुद्दीन ओवैसी को बार-बार टिप्पणी न करने के लिए कहा गया, लेकिन लेकिन उन्होंने बीच-बीच में बोलना जारी रखा। जिससे नाराज होकर गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें समझाइश दे डाली।

अमित शाह ने कहा, जब कोई और बोलता है तो आप चुप रहकर सुनते हैं लेकिन जब सत्यपाल सिंह बोल रहे हैं तो आप लगातार बीच में बोल रहे हैं। आप सुनने की भी आदत डालिए, इस तरह से काम नहीं चलेगा। शाह के इस बयान पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा, मुझे डर लगता है। तब अमित शाह ने जवाब दिया, अगर आपके अंदर डर बैठा है तो हम क्या कर सकते हैं।

दरअसल, NIA संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर और बीजेपी सांसद ने सत्यपाल सिंह ने कहा, आतंकवाद इसलिए फल-फूल रहा है क्योंकि हम उसे राजनीतिक चश्मे से देखते हैं जबकि हमें उससे मिलकर लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा, मुंबई ने आतंकवाद को खूब झेला है क्योंकि वहां भी इसे राजनीतिक आईने में देखा गया। सत्यपाल सिंह ने कहा, हैदराबाद धमाकों में जब पुलिस ने कुछ अल्पसंख्यक समुदाय से आने वाले संदिग्धों को पकड़ा तो सीधे मुख्यमंत्री ने कमिश्नर से कहा, ऐसा मत कीजिए वरना आपकी नौकरी चली जाएगी। 

बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह के इस बयान पर हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने आपत्ति जताई। ओवैसी ने बोलना शुरू ही किया था कि गृह मंत्री अमित शाह खड़े हो गए। इसके बाद सदन में हंगामा होना शुरू हो गया।

कमेंट करें
MDYQq