comScore

जैन होकर खुद को हिंदू बताते हैं अमित शाह- राज बब्बर

December 01st, 2017 15:44 IST
जैन होकर खुद को हिंदू बताते हैं अमित शाह- राज बब्बर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर मामले के बाद यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला है। राज बब्बर ने कहा है कि  भाजपा अध्यक्ष धर्म से जैन हैं, लेकिन वह खुद को हिंदू बताते हैं। उन्होंने राहुल गांधी का सपोर्ट करते हुए कहा कि राहुल शिव भक्त हैं और उनके यहां लंबे समय से भगवान शिव की पूजा होती रही है। 

बब्बर ने कहा, 'अमित शाह खुद को हिंदू बताते है, मगर वह जैन हैं। जहां तक राहुल गांधी की बात है, तो उनके घर में लंबे समय से भगवान शिव की पूजा होती रही है। इंदिरा गांधी भी रुद्राक्ष पहनती थीं, जो सिर्फ शिव भक्त ही पहनते हैं।' एक बड़े अंग्रेजी चैनल को इंटरव्यू देते समय बब्बर ने कहा 'इंसान जहां पैदा होता है। वही उसका धर्म होता है। वह किस पद्धति में है। किस पूजा को करता है। उसका कौन आराध्य है। उसके लिए वह ढोल नहीं बजाता। यहां जो अमित शाह अपने आप को हिंदू कहते हैं। वह तो जैन हैं। पहले तय करें कि जैन हैं या हिंदू हैं, क्योंकि जैन धर्म तो अलग है न।'

राहुल ने कहा धर्म की दलाली नहीं करते हम


सोमनाथ मंदिर में उपजे गैर-हिंदू विवाद पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी को करारा जवाब दिया। गैर-हिंदू रजिस्टर में नाम दर्ज होने को लेकर राहुल ने कहा है कि हम अन्य पार्टियों की तरह धर्म की दलाली नहीं करते हैं। राहुल ने कहा कि उन्होंने तो सोमनाथ मंदिर के विजिटर रजिस्टर पर हस्ताक्षर किए थे। बीजेपी के लोगों ने दूसरी बुक में उनका नाम लिख दिया।

बता दें कि गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने 7वीं बार गुजरात का दौरा किया था। इसकी शुरूआत उन्होंने सोमनाथ मंदिर से आशीर्वाद लेते हुए की थी। यहां मंदिर में उनका नाम गैर हिंदू रजिस्टर में दर्ज किया गया था, इसके बाद सारा विवाद हुआ। मामले में गुरुवार को राहुल गांधी ने कहा है कि धर्म जैसी निजी बातों का वह व्यापार नहीं करते हैं और न ही हम इसकी दलाली करना चाहते हैं। 

कमेंट करें
L6h8P