comScore

अमित शाह बोले- 2019 तक पद पर बने रहेंगे शिवराज और नंदू भैया

August 19th, 2017 19:37 IST
अमित शाह बोले- 2019 तक पद पर बने रहेंगे शिवराज और नंदू भैया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को प्रदेश BJP कार्यालय के सभागार में आयोजित पत्रकार-वार्ता में कहा कि सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान 2019 तक अपने पद पर बने रहेंगे। शुक्रवार को ही उन्होंने कहा था कि प्रदेश में 2018 का विधानसभा चुनाव सीएम शिवराज के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि 2019 के बाद शिवराज प्रदेश में ही रहेंगे या केन्द्र में जाएंगे।

अमित शाह ने शिवराज सरकार को कामकाज के मामले में 100 में से 100 नंबर दिए और कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव के साथ ही प्रदेश में 2019 का लोकलभा चुनाव भी शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व मं लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज नेतृत्व में बीजेपी दो-तिहाई से ज्यादा बहुमत लाएगी।

प्रदेश में किसान आंदोलन से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में अनाज का उत्पादन कई गुना बड़ा है और कृषि विकास दर इस साल 25% से अधिक अनुमानित है। इससे जाहिर है कि किसानों के पास पर्याप्त धनराशि भी पहुंची है। अमित शाह ने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने राज्यसभा में संशोधन लाकर पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिये जाने का विधेयक गिरवा दिया और अब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार नए सिरे से इस विधेयक को लाकर संसद के दोनों सदनों में पारित कराएगी।

अमित शाहन ने कहा, 'कांग्रेस में जैसा परिवारवाद है वैसा BJP में नहीं। मेरे, शिवराज और नंद कुमार सिंह चौहान के पिता जी BJP के अध्यक्ष या CM नहीं थे। लेकिन कांग्रेस में अगला अध्यक्ष कौन बनेगा, यह तय है।' उन्होंने कहा कि BJP में मेरिट के बेस में व्यक्ति को आगे लाया जाता है। शाह ने उनके प्रवास के दौरान हो रही पार्टी बैठकों की खबरें, मीडिया में आने पर कहा कि जो कुछ मीडिया में आ रहा है वह सब गलत है क्योंकि बैठकें वे ले रहे हैं और उसमें उन्होंने क्या बोला यह मुझसे पूछा जाना चाहिये।

कमेंट करें
4h1in