comScore

'न सरकारी जमीन ली, न सरकारी ठेका और न ही बोफोर्स की तरह दलाली खाई फिर कैसे आरोप'

October 14th, 2017 14:07 IST
'न सरकारी जमीन ली, न सरकारी ठेका और न ही बोफोर्स की तरह दलाली खाई फिर कैसे आरोप'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहली बार अपने बेटे के बचाव में सामने आए हैं। बेटे जय शाह की कंपनी के टर्नओवर पर उठ रहे सवालों के जवाब में अमित शाह ने कहा है कि उनके बेटे की कंपनी ने सरकार से न तो कोई जमीन ली है, न कोई कारोबार किया है और न ही बोफोर्स की तरह दलाली ली है। उन्होंने कहा कि यह किसी भी तरह से भ्रष्टाचार का मामला नहीं है। यदि कांग्रेस के पास इस मामले में कोई सबूत है तो वह उसे अदालत में पेश करें।

गौरतलब है कि द वायर ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि केन्द्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी टेम्पल एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड का टर्न-ओवर 50 हजार रुपए से बढ़कर 80 करोड़ हो गया है। इस मामले में जय शाह ने द वायर पर 100 करोड़ की मानहानी का मुकदमा दायर किया है।

इस मामले में एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए अमित शाह ने कहा, 'आजादी के 70 सालों में कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के कईं आरोप लगे लेकिन उन्होंने कभी मानहानि का मुकदमा दायर नहीं किया, क्योंकि वे हमेशा गलत थे। लेकिन मेरे बेटे ने आरोप लगाने वाली वेबसाइट पर 100 करोड़ का मानहानि मुकदमा दायर किया है, क्योंकि हम अपनी जगह सही हैं।' अमित शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है। इसी कारण बिना सुबूत के ये आरोप लगाए जा रह हैं।
 
कंपनी के टर्न-ओवर पर उठे सवाल पर जवाब देते हुए अमित शाह ने यह भी कहा कि टर्न ओवर का मतलब लाभ नहीं होता है। ये कमोडिटी एक्सपोर्ट का बिजनेस है जिसमें टर्न-ओवर ज्यादा होता है, लेकिन मुनाफा कम। उन्होंने आगे कहा, 'कंपनी का सारा लेन-देन चेक से हुआ है, कहीं कोई मनी लॉन्ड्रिंग का सवाल नहीं है। हम खुद इस मामले की जांच चाहते हैं ताकि सारी असलियत सामने आए।'

कमेंट करें
92NXQ