'राहुल गांधी क्यों नहीं चाहते कि अयोध्या में राम मंदिर बने'

amit shah on kapil sibal argument on ayodhya issue in supreme court
'राहुल गांधी क्यों नहीं चाहते कि अयोध्या में राम मंदिर बने'
'राहुल गांधी क्यों नहीं चाहते कि अयोध्या में राम मंदिर बने'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस को अपना स्टैंड साफ करने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी से भी पूछा है कि क्या कांग्रेस उपाध्यक्ष नहीं चाहते कि अयोध्या में जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण हो। अमित शाह का यह सवाल सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल की उस दलील के बाद आया है, जिसमें उन्होंने सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से दलील दी थी कि अयोध्या मामले की सुनवाई 2019 तक टाल दी जाए।

कपिल सिब्बल द्वारा कोर्ट में दी गई इस दलील के बहाने बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। अमित शाह ने कपिल सिब्बल की इस दलील पर ध्यान दिलाते हुए मंगलवार शाम कहा कि गुजरात चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी को मजबूरन मंदिर जाना पड़ रहा है। यह सब महज दिखावा है। उन्होंने कहा, "अगर वाकई राहुल गांधी की हिन्दू धर्म में आस्था है तो उनके पार्टी के वकील सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई टालने की कोशिश क्यों कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "एक तरफ राहुल गांधी गुजरात में मंदिर जा रहे है, तो दूसरी तरफ राम जन्मभूमि केस पर सुनवाई को टालने के लिए कपिल सिब्बल कोर्ट में नई-नईं दलीलें रख रहे हैं। इस मामले पर कांग्रेस पार्टी को अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए।

राम मंदिर के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अमित शाह ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में जल्द से जल्द सुनवाई हो और फैसला आए, ताकि अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन सके। उन्होंने कहा, "कांग्रेस मंदिर निर्माण में रोड़े अटका रही है। समझ नहीं आता आखिरकार राम मंदिर मामले की सुनवाई रोकने से क्या हासिल होने वाला है।"

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर मामले की सुनवाई 8 फरवरी 2018 तक टाल दी है। सुनवाई के दौरान सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल ने मामले की सुनवाई जुलाई 2019 के बाद करने की मांग की है। कपिल सिब्बल ने कहा है कि आखिर इस मामले को सुनने की इतनी जल्दी क्या है, इसे क्यों नहीं टाला जा सकता?
 

Created On :   5 Dec 2017 1:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story