comScore

रोड शो से शक्ति प्रदर्शन के बाद अमित शाह ने गांधीनगर से दाखिल किया नामांकन

March 30th, 2019 18:09 IST
रोड शो से शक्ति प्रदर्शन के बाद अमित शाह ने गांधीनगर से दाखिल किया नामांकन

हाईलाइट

  • अमित शाह ने दाखिल किया नामांकन
  • गांधीनगर तक किया रोड शो
  • नामांकन के दौरान राजनाथ सिंह, गडकरी, उद्धव ठाकरे, प्रकाश सिंह बादल रामविलास पासवान मौजूद रहे

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज (शनिवार) को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन के दौरान उनके साथ वित्त मंत्री अरूण जेटली, केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मौजूद रहे। नामांकन से पहले अमित शाह ने चार किलोमीटर लंबा रोड शो किया। रोड शो से पहले शाह ने एक जनसभा को संबोधित किया। बता दें कि गांधीनगर संसदीय सीट से 6 बार आडवाणी और 1 बार पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी सांसद रह चुके हैं। 

LIVE UPDATE

  • अमित शाह ने गांधीनगर से दाखिल किया नामांकन 
  • गांधीनगर में मंच पर दिखा NDA का शक्ति प्रदर्शन 
  • सरदार पटेल चौक से अमित शाह का रोड शो शुरू
  • अमित शाह से मेरा दिल मिल गया, अब पहले जैसा कोई मनमुटाव नहीं रहा- उद्धव ठाकरे
  • अमित शाह 1.20 बजे भरेंगे नामांकन 
  • नामांकन में शामिल होने के लिए जनसभा स्थल पर पहुंचे राजनाथ सिंह और उद्धव ठाकरे
  • नामांकन से पहले अमित शाह करेंगे जनसभा को संबोधित 
  • अमित शाह ने किया सरदार पटेल की मूर्ति का माल्यापर्ण 
  • अमित शाह विशेष मुहूर्त में नामांकन दाखिल करेंगे 
  • नामांकन दाखिल से पूर्व मेगा रोड शो के लिए अमित शाह अपने घर से रवाना हो चुके हैं। 
  • अमित शाह के नामांकन में शामिल होने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं गांधीनगर पहुंच चुकें है।
  • अमित शाह के नामांकन में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे। 

नरेन्द्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं- शाह 
अमित शाह ने नामांकन भरने से पूर्व गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बड़ा दावा किया है। शाह ने कहा देश की जनता ने पहले से तय कर रखा है कि इस बार प्रधानमंत्री किसको बनाना है। मैं इस बात से आश्वस्त हूं कि नरेन्द्र मोदी जी दोबारा प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। मोदी ही एक मात्र नेता हैं जो इस देश को सुरक्षा दे सकते हैं। शाह ने कहा कि आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने जा रहा हूं। मुझे आज 1982 के दिन याद आ रहे हैं। जब मैं यहां के एक छोटे से बूथ का बूथ अध्यक्ष था। गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी जी सांसद रहे। मेरा सौभाग्य है कि भाजपा मुझे यहीं से सांसद बनाने जा रही है। भाजपा एक विचारधारा की पार्टी है। दीनदयाल जी के अंत्योदय के सिद्धांत पर आगे बढ़ने वाली पार्टी है। अगर मेरे जीवन में भाजपा निकाल दो तो शून्य बचेगा। मैं आज आडवाणी जी की विरासत को आगे बढ़ाने जा रहा हूं। मुझे इस काम के लिए गांधीनगर की जनता का आर्शीवाद चाहिए।

अमित शाह से मेरा दिल मिल गया- उद्धव ठाकरे
अमित शाह के नामांकन से पूर्व जनसभा में पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, जो लोग ये समझ रहे थे कि मैं बीजेपी से नाराज हूं। मैं उन लोगों से कहना चाहूंगा कि हमारे बीच मनमुटाव खत्म हो गया है। अमित शाह से मेरा दिल मिल गया है। आज हमारी सोच एक है, विचार एक है, नेता एक है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि उनका दिल मिले या न मिले, हाथ जरूर मिलना चाहिए।

बीजेपी को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाया- नितिन गडकरी 
अमित शाह के नामांकन दाखिल करने से पूर्व केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा,  एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश आगे बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। गांधीनगर सीट से अमित शाह की जीत सुनिश्चित है। 

साढ़े चार साल ऐसा काम किया जो मैं पांच साल में नहीं कर पाया- राजनाथ सिंह
अमित शाह के नामांकन के लिए गांधीनगर पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस आज पीएम नरेंद्र मोदी को गाली दे रही है। पार्टी के नेता राहुल गांधी कहते हैं कि चौकीदार चोर है। मैं कार्यकर्ताओं से कहना चाहूंगा कि आप जवाब दीजिए और बोलिए- चौकीदार चोर नहीं, दोबारा पीएम बनना श्योर है। राजनाथ सिंह ने कहा कि जो काम साढ़े पांच साल में मैं नहीं कर पाया, वह अमित शाह ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में कर दिखाया है। आज यहां से अमित शाह जी अपना नामांकन करने जा रहे हैं। मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देने आया हूं। मैं आश्वस्त हूं कि यहां की जनता उन्हें भरपूर आशीर्वाद देगी। 

बता दें कि NDA के शीर्ष नेताओं की इस मौजूदगी को अमित शाह के लिए समर्थन और गठबंधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे सबसे शक्तिशाली नेता के रूप में उनकी स्वीकार्यता के तौर पर देखा जा रहा है। गांधीनगर सीट से इस बार बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह पार्टी से अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी 1998 से इस सीट का प्रतिनिधत्व कर रहे थे।

कमेंट करें
9hmSq