नेहरू नहीं रोकते तो POK को भी जीत लेती हमारी सेना : अमित शाह

नेहरू नहीं रोकते तो POK को भी जीत लेती हमारी सेना : अमित शाह
हाईलाइट
  • आतंक के खिलाफ डटकर खड़ी है भाजपा-शाह
  • कश्मीर समस्या के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार
  • जम्मू में अमित शाह ने किया रैली को संबोधित

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को जम्मू में जनसभा को संबोधित किया। शाह ने कहा कि कश्मीर की समस्या गांधी परिवार के कारण है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के हालात पर सवाल उठाने से पहले राहुल गांधी को सोचना चाहिए कि इसके जिम्मेदार उनके परदादा जवाहरलाल नेहरू हैं।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लिए नेहरू को जिम्मेदार ठहराते हुए शाह ने कहा कि सेना पीओके को जीत लेती, यदि नेहरू उन्हें नहीं रोकते। शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है, जिसे कोई भी नहीं छीन सकता है। इस जम्मू-कश्मीर के लिए ही जनसंघ के नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी की हत्या कर दी गई थी, शाह ने कहा कि जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है।

शाह ने कहा कि आतंक के खिलाप लड़ाई में भाजपा डटकर खड़ी है और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई होकर ही रहेगी। पुलवामा हमले पर शाह ने कहा कि इस धरती पर बहे जवानों के खून को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लद्दाख में रहने वाले लोगों के साथ बहुत अन्याय होता आया है। 2014 के बाद जम्मू-कश्मीर में बड़ा परिवर्तन आया है। पहले यहां सिर्फ दो परिवारों का ही काम होता था।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यूपीए की मनमोहन सरकार 13वें वित्त आयोग के तहत 98 हजार करोड़ रुपए देती थी, लेकिन मोदी सरकार ने 14वें वित्त आयोग में 1 लाख 98 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। उन्होंने कहा कि पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस परिवारवादी पार्टियां हैं। ये जम्मू-कश्मीर नहीं, बल्कि अपने परिवार के विकास के लिए काम करती हैं।

 

 

Created On :   24 Feb 2019 5:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story