comScore

अर्धकुंभ में अमिताभ बच्चन करेंगे अपनी यादें ताजा 

January 08th, 2019 18:23 IST

हाईलाइट

  • प्रयागराज में लगने वाले कुंभ और अर्द्धकुंभ से अमिताभ की कई यादें जुड़ी हैं>
  • अमिताभ यादों को वीडियो के जरिए साझा करेंगे।
  • चार फिल्मों के जरिए कुंभ की यादें साझा की जाएंगी।

डिजिटल डेस्क, प्रयागराज साल 2019 में प्रयागराज (पहले इलाहाबाद) अर्धकुंभ मेले का आयोजन होने जा रहा है। इसका गहरा नाता एक्टर अमिताभ बच्चन से भी है। दरअसल अमिताभ बच्चन भी प्रयागराज में ही जन्में और पले-बढ़े हैं। प्रयागराज में लगने वाले कुंभ और अर्द्धकुंभ से अमिताभ की कई यादें जुड़ी हैं। अब अमिताभ इन्हें वीडियो के जरिए साझा करेंगे। उत्तर प्रदेश के टूरिज्म एडिशनल चीफ सेक्रेट्री अवनीश अवस्थी का कहना है- "हमारे पर्यटन मंत्री ने निजी तौर पर अमिताभ बच्चन से हमारे लिए कुछ फिल्म्स बनाने का आग्रह किया था। चार फिल्मों के जरिए उन्होंने कुंभ की यादें साझा की हैं। ये खास तौर पर नई पीढ़ी के लिए हैं। उनके इस सहयोग के लिए हम उनके आभारी हैं।

बता दें कि इस बार कुंभ हाईटेक होगा। सुविधाएं अत्याधुनिक होंगी। कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। जिससे अब उन्हें किसी भी जानकारी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इस बार कुंभ मेले में कुछ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए जाएंगे। जिसके बाद लोगों को किसी भी चीज से जुड़ी जानकारी लेने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। ये हेल्पलाइन नंबर एक जनवरी से जारी हो जाएंगे। अगर श्रद्धालु कुंभ में अपना रास्ता भटक गए हों या फिर कोई परेशानी हो तो वो इन हेल्पलाइन नंबरों पर फोन करके अपनी समसया का समाधान मांग सकते हैं।


फिल्मों की बात करें तो अमिताभ बच्चन की अगली फिल्म ब्रह्रास्त्र होगी जिसे अयान मुखर्जी डायरेक्ट कर रहे हैं। इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अहम भूमिका में नजर आएंगे। पिछले साल अमिताभ बच्चन 102 नॉट आउट में अहम भूमिका निभाते नजर आए थे। इस फिल्म के जरिए लगभग 27 साल बाद ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन को एक साथ बिग स्क्रीन पर देखने का मौका मिला था। 2018 में ही फिल्म ठग्स आफ हिंदोस्तान के जरिए अमिताभ और आमिर खान पहली बार बिग स्क्रीन पर एक साथ नजर आए। 

कमेंट करें
zljLR