comScore

BCCI के कार्यकारी सचिव बोले- लोढ़ा कमेटी के सुधारों को लागू नहीं करा पाए विनोद राय

August 03rd, 2018 21:28 IST
BCCI के कार्यकारी सचिव बोले- लोढ़ा कमेटी के सुधारों को लागू नहीं करा पाए विनोद राय

हाईलाइट

  • अमिताभ चौधरी ने विनोद राय को लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों को लागू कराने में पूरी तरह विफल बताया।
  • विनोद राय सुप्रीम कोर्ट से अमिताभ चौधरी की बर्खास्तगी की मांग कर चुके हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। BCCI के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने प्रशासकों की कमेटी (COA) के मुखिया विनोद राय को लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू कराने में पूरी तरह विफल करार दिया है। उन्होंने कहा है कि यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि डेढ़ साल बाद भी विनोद राय सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बनी लोढ़ा कमेटी द्वारा सुझाए गए सुधारों को लागू नहीं करा पाए। अमिताभ ने कहा, 'विनोद राय अधिकारियों को सकारात्मक कामों में नहीं लगा पाए। उन्होंने पूरा समय सिर्फ बेकार की प्रक्रियाओं में नियुक्तियों में बिताया है।'

अमिताभ चौधरी ने विनोद राय को उनकी सुप्रीम कोर्ट पर की गई टिप्पणी के लिए भी निशाने पर लिया है। राय ने सुप्रीम कोर्ट के बारे में कहा था कि कोर्ट संवैधानिक सुधारों पर अंतिम आदेश को पास करने में लंबा समय ले रहा है, जो कि निराशाजनक है। इस पर चौधरी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति सुप्रीम कोर्ट के बारे में ऐसी टिप्पणी नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा, 'विनोद राय ने पूरे चार दशक सरकार में बिताए हैं, वे ऐसी बात सुप्रीम कोर्ट के बारे में कैसे कर सकते हैं?' अमिताभ चौधरी ने भ्रष्टाचार रोधी इकाई (ACU) प्रमुख अजीत सिंह और प्रबंध निदेशक प्रिया गुप्ता की नियुक्ति का भी विरोध किया। बता दें कि अजीत बीसीसीआई से जुड़ गये हैं जबकि प्रिया ने इस पेशकश को स्वीकार नहीं किया।

यह भी पढ़ें :  टेस्ट मैच में झपकी लेते पकड़ाए कोच रवि शास्त्री, हरभजन ने इस तरह लिए मजे

गौरतलब है कि BCCI के अधिकारियों विशेषकर अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी को COA ने कोई तवज्जो नहीं दी है। COA ने सुप्रीम कोर्ट से इन दोनों की बर्खास्तगी की भी मांग की थी। इन्हीं कारणों के चलते विनोद राय और अमिताभ चौधरी में टकराहट बनी हुई है। बता दें कि अमिताभ चौधरी झारखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रहे हैं, जबकि अमिताभ चौधरी CAG रह चुके हैं।

कमेंट करें
xXpSR