comScore

महिला बैग में भरकर ले जा रही थी डेढ़ लाख का गांजा, दो गिरफ्तार

महिला बैग में भरकर ले जा रही थी डेढ़ लाख का गांजा, दो गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, शहडोल। गांजा तस्करी करते हुए अमलाई पुलिस ने एक महिला व एक पुरुष को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 15 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है। जिसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये आंकी गई है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के विलियस अस्पताल नर्सरी के समीप पैदल जा रहे महिला-पुरुष को रोककर उनके बैग की तलाशी ली गई। जिसमें गांजा भरा हुआ था। महिला ने अपना नाम संध्या उर्फ रानी निवासी झगरहा बताया, उसके साथ मौजूद मो. कलाम निवासी विलियस अमलाई को गिरफ्तार किया गया। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर थाना प्रभारी सुदीप सोनी, एसआई योगेन्द्र सिह परिहार, नेहा, प्रधान आरक्षक अंजना, आरक्षक संतीश, ज्ञानेंद्र, गणेश, कृष्णा, मनीष, सतीश चौरसिया की भूमिका रही। टीआई ने बताया कि गांजा से कहां से लाया और कहां ले जा रहे थे इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

7 पेटी अवैध शराब के साथ पकड़ाए बाइक सवार

बाइक पर अवैध शराब की बड़ी खेप ले जा रहे 2 बदमाशों को पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया। जिनके कब्जे से माल जब्त करते हुए आबकारी अधिनियम की गैर जमानती धारा के तहत कायमी की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक  मुखबिर से मिली सूचना पर भेड़ा के पास घेराबंदी की गई, तभी लगभग 5 बजे बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर 2 युवक तेजी से आते दिखाए दिए जिन्हें रोककर तलाशी ली गई तो बाइक के बीच में एक बोरे के अंदर 7 पेटी देशी प्लेन शराब भरी मिली, जिसके संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी पुरूषोत्तम सिंह पुत्र अयोध्या सिंह 35 वर्ष और हेमराज सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह 38 वर्ष निवासी बंशीपुर-अमीलिया के द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया, लिहाजा दोनों को हिरासत में लेकर बाइक व मदिरा समेत थाने लाया गया। वहां पर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने रामपुर बाघेलान क्षेत्र से अवैध शराब अपने गांव ले जाने का खुलासा कर दिया। 

दर्ज किया मुकदमा

आरोपियों के कब्जे से मिली 63 लीटर देशी शराब की कीमत 21 हजार रूपए निकाली गई, साथ ही अपराध क्रमांक 132/19 धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत कायमी कर तस्करी के रैकेट में शामिल अन्य बदमाशों तक पहुंचने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।  

कमेंट करें
hIU3L