comScore

गोवा: चिकाईम गांव के पास अमोनिया गैस लीक, खाली कराया गया गांव

September 06th, 2018 16:03 IST

डिजिटल डेस्क, वास्को। गोवा के एक गांव में अमोनिया गैस का टैंकर लीक हो गया। वास्को में बीती रात अमोनिया गैस का टैंकर पलटने के बाद से सनसनी मची हुई है। टैंकर से गैस फैलने से लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी, जि लोगों की तबीयत बिगड़ रही है, दो महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं लोग अपने घरों से निकल कर भाग रहे हैं। प्रशासन ने मदद के लिए नौसेना को बुलाया है। 

खाली कराया गया गांव

बताया जा रहा है कि ये अमोनिया गैस का टैंकर देर रात करीब पोने तीन बजे पलटा था। हालांकि सुबह 5.30 बजे स्थिति पर काबू पा लिया गया है। उप कलेक्टर महादेव अरोन्दकर ने बताया, "अमोनिया ले जाने वाला टैंकर करीब 2.45 बजे उलट गया और गैस से लीक शुरू हो गया। पुलिस ने आपातकालीन अलार्म बजाते हुए पूरे क्षेत्र को बाहर निकालने के निर्देश दे दिए थे। चिकाईम गांव के माध्यम से पार करने वाले हाइवे को भी अवरुद्ध कर दिया गया था और अन्य सड़कों के माध्यम से यातायात का रास्ता बदल दिया गया। 

घटनास्थल पर भेजा गया बचाव दल 

जानकारी के अनुसार, इस क्षेत्र में करीब 300 मकान हैं, जहां से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। यह गांव राजमार्ग स्थित है और राज्य हवाई अड्डे से कुछ किलोमीटर की दूरी पर है। एक वरिष्ठ जिला प्रशासन के अधिकारी ने कहा कि वे अपने घर के अंदर सो रहे थे जो दुर्घटना स्थल के करीब है। उन्होंने तत्तकाल इसकी जानकारी पुलिस को दी। वास्को पुलिस निरीक्षक नोलास्को रैपोसो ने कहा कि उन्होंने रिसाव के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद ज़ुआरी इंडस्ट्रीज कारखाने में सुरक्षा अधिकारी से संपर्क किया।

रैपोसो ने कहा, "बचाव दल को स्थिति से निपटने के लिए साइट पर भेजा गया।" उन्होंने कहा, "हमने सड़क के इस्तेमाल से वाहन चालकों को रोक दिया है। इसके अलावा हमने जनता को आस-पास के इलाकों में खाली करने और मुखौटे या गीले कपड़ों के साथ कवर करने के लिए सूचित किया है।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 36 | 20 April 2019 | 04:00 PM
RR
v
MI
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur
IPL | Match 37 | 20 April 2019 | 08:00 PM
DC
v
KXIP
Feroz Shah Kotla Ground, Delhi