सहायक यंत्री 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, जारी नहीं कर रहा था पूर्ति प्रमाण पत्र

An assistant Engineer caught taking 15 thousand rupees bribe
सहायक यंत्री 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, जारी नहीं कर रहा था पूर्ति प्रमाण पत्र
सहायक यंत्री 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, जारी नहीं कर रहा था पूर्ति प्रमाण पत्र

डिजिटल डेस्क, दमोह। यहां एक सहायक यंत्री को सरपंच से रिश्वत मांगना मंहगा पड़ गया। सरपंच पति की शिकायत पर लाकायुक्त ने सहायक यंत्री को 15 हजार रू की रिश्वत लेते रंगे हांथ गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में बताया गया है कि जिले की जनपद पंचायत बटियागढ़ में राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में पदस्थ सहायक यंत्री सजल जैन द्वारा ग्राम पंचायत मंगोला के सरपंच प्रतिनिधि से सीमेंट कांक्रीट रोड के कार्य पूर्ति प्रमाण पत्र जारी करने हेतु 20 हजार रुपए की मांग की जा रही थी।

सरपंच द्वारा रिश्वत देने से इंकार करने पर सहायक यंत्री द्वारा प्रमाण पत्र जारी करने से इंकार कर दिया गया। सरपंच श्रीमती बड़ी बहू के पति दशरथ सिंह लोधी द्वारा इस बात की शिकायत लोकायुक्त सागर को की गई। शिकायत प्राप्त होतें ही लोकायुक्त की टीम द्वारा शुक्रवार को जनपद पंचायत बटियागढ़ कार्यालय में निरीक्षक बीएम  द्विवेदी के नेतृत्व में छापा मारकर रंगे हाथों 15 हजार की रिश्वत लेते हुए सहायक यंत्री को गिरफ्तार कर लिया।

लोकायुक्त निरीक्षक श्री द्विवेदी ने बताया कि दशरथ सिंह द्वारा इस बात की शिकायत की गई थी कि उनके द्वारा कार्य पूर्ति प्रमाण पत्र जारी करने हेतु 20 हजार रुपए की मांग की जा रही है। जिसमें 5 हजार रुपए उनके द्वारा दे दिए गए थे। शेष 15 हजार की राशि शुक्रवार को देने का वायदा किया गया था।

पहले भी हो चुकी हैं शिकायत
सरपंच पति सहित अन्य लोगों ने बताया कि रिश्वत लेने वाले उक्त सहायक यंत्री द्वारा क्षेत्र के सभी सरपंचाों को परेशान किया जाता था। छोटे -छेाटे कार्यो के लिए सरपंचों से पैसे की मांग की जाती थी। सहायक यंत्री की इस हरकत की शिकायत उच्चाधिकारियों से भी की जा चुकी थी कि तु कोई कार्रवाई न होने से उसने खुलेआम रिश्वत का कारोबार शुरू कर दिया था।

 

Created On :   24 Aug 2018 1:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story