comScore
Dainik Bhaskar Hindi

महिला अधिकारी को बचाते IAS अफसर डूबा, तैराकी में था माहिर

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:15 IST

1k
0
0
महिला अधिकारी को बचाते IAS अफसर डूबा, तैराकी में था माहिर

नई दिल्ली. राजधानी आज एक फिर एक आईएएस को लेकर सुर्ख़ियों में है. दक्षिणी दिल्ली के बेरसराय इलाके में साथी महिला अधिकारी को स्विमिंग पूल में डूबने से बचाने की कोशिश में एक युवा प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी की मौत हो गई है. मामले में चौंकाने वाला तथ्य ये है की अफसर को तैरना आता था.  

जानकारी के अनुसार सोनीपत निवासी 30-वर्षीय आशीष दाहिया भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में वर्ष 2016 में चयनित हुए थे, और सोमवार शाम को अपने कुछ मित्रों, जो भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) तथा भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के प्रशिक्षु अधिकारी हैं, से मिलने बेर सराय स्थित फॉरेन सर्विस इंस्टीट्यूट में आए थे. स्विमिंग पूल के किनारे हो रही पार्टी के दौरान अधिकारियों ने पूल में स्नान करने का इरादा बनाया. पुलिस को मौके पर मिले सबूतों से पता चलता है कि पार्टी के दौरान अधिकारी शराब का सेवन कर रहे थे.


चश्मदीद गवाहों ने पुलिस को बताया कि तैराकी के दौरान एक महिला अधिकारी अचानक फिसलकर पूल में गिर पड़ी और आशीष दहिया सहित कई अधिकारियों ने उसे बचाने की कोशिश की. महिला अधिकारी को सुरक्षित बाहर खींच लिया गया, लेकिन तभी सभी का ध्यान इस तरफ गया कि आशीष कहीं नहीं दिख रहा है.

लेकिन जल्द ही आशीष पूल की सतह पर नज़र आया, और उसे बाहर निकालकर स्टेशन मेडिकल ऑफिसर डॉ प्रम्येश बसाल को बुलाया गया. आशीष को सीपीआर देने की कोशिश भी की गई, और फिर उसे फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे रात 12:50 बजे मृत घोषित कर दिया गया. आशीष को अस्पताल ले जाए जाते वक्त ही पीसीआर को कॉल किया गया था, जो वसंत विहार पुलिस स्टेशन पर रिसीव की गई.

आशीष के परिवार को सूचना दे दी गई, और वे दिल्ली पहुंच चुके हैं. आशीष दहिया के शव को ऑल इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट ले जाया जा रहा है, जहां उसका पोस्टमॉर्टम किया जाएगा.

इसकी सबसे बड़ी वजह जो सामने आ रही है वो है आशीष को तैरना आना। ये बात हम नहीं कह रहे बल्कि सोशल मीडिया पर इस मामले में एक पत्रकार का ट्वीट काफी तेजी से शेयर हो रहा है। जिसके बाद आशीष की मौत पर सवालिया निशान लग गए हैं. 

 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें