भुमका घाटी में पलटा कच्चे तेल का टैंकर, घी समझकर लूट ले गए ग्रामीण

An uncontrolled crude oil tanker overturned in the Bhumka valley
भुमका घाटी में पलटा कच्चे तेल का टैंकर, घी समझकर लूट ले गए ग्रामीण
भुमका घाटी में पलटा कच्चे तेल का टैंकर, घी समझकर लूट ले गए ग्रामीण

डिजिटल डेस्क अमरवाड़ा/छिंदवाड़ा। नरसिंहपुर से छिंदवाड़ा की ओर आ रहे तेल का टैंकर भुमका घाटी पर अनियंत्रित होकर पलट गया। ग्रामीणों ने घी समझ कर लूट मचा दी। मंगलवार सुबह से लोग गाड़ियों में कुप्पियां लेकर घटना स्थल पर पहुंचे और कच्चा तेल भरकर अपने साथ ले गए। टैंकर से रिस रहे कच्चा तेल की लूट की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने ग्रामीणों को रोका। हालांकि तब तक कई ग्रामीणों तेल लूट ले गए थे।

लूटपाट की सूचना के बाद प्रशासनिक अमले ने भुमका घाटी से लगे सभी गांवों क्षेत्रों में मुनादी कराकर लोगों से अपील की है कि वे कच्चे तेल का उपयोग खाने में न करें। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को भुमका घाटी के एक मोड़ पर कच्चे तेल से भरा टैंकर पलट गया था। टैंकर से रिसकर गाढ़े तेल को देख राहगीरों को लगा टैंकर में घी भरा हुआ है। बस इसके बाद ग्रामीणों की भीड़ लग गई। लोगों ने घरों से कुप्पी और डब्बे लाकर तेल भरकर साथ ले गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने यहां से कई ग्रामीणों को खदेड़ा है।

सेहत के लिए हानिकारक है तेल
अमरवाड़ा तहसीलदार सुश्री रेखा देशमुख ने बताया कि ग्राम पंचायत पदाधिकारियों और पटवारियों को निर्देश दिए गए है कि वे अपने क्षेत्रों में मुनादी कराकर लोगों को तेल का उपयोग करने से रोकें। उन्होंने बताया कि घी समझ कर लोग यदि कच्चे तेल का उपयोग करते हैं तो वह सेहत के लिए हानिकारक है। ग्रामीणों से अपील की जा रही है कि वे गड्ढ़ा खोदकर तेल को उसमें डालकर नष्ट कर दें।

गौरतलब है कि ग्रामीणों द्वारा दुर्घटनाग्रस्त मालवाहनों से लूट पाट की यह पहली घटना नहीं है। इसके पहले भी लोग इस तरह का करतब दिखा चुके हैं किंतु इस बार यदि माल लूटने वाले ग्रामीणों ने प्रशासन की सलाह नहीं मानी और लूटे गए कच्चे तेल का उपयोग खाने में कर लिया तो उन्हें यह काफी मंहगा पड़ सकता है ।

 

Created On :   12 Sep 2018 12:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story