बोरी में बंद कचरे के ढेर में मिली नवजात बच्ची

An unknown person thrown an infant in a garbage in plastic bag
बोरी में बंद कचरे के ढेर में मिली नवजात बच्ची
बोरी में बंद कचरे के ढेर में मिली नवजात बच्ची

डिजिटल डेस्क, पन्ना/शाहनगर। शाहनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सुडौर में एक मासूम नवजात बच्ची को बोरी में भर कर कचरे के ढेर में फेंके जाने की घटना सामने आयी है। नवजात बच्ची के ढेर पर पड़े होने की जानकारी आज सुबह तब लगी जब आदिवासी मोहल्ला में रहने वाला एक व्यक्ति वहां गोबर डालने पहुंचा। यहां उसने एक बच्ची के रोने की आवाज सुनी। इस व्यक्ति ने करीब जाकर देखा तो एक प्लास्टिक की बोरी के अंदर से बच्ची की रोने की आवाज आ रही थी जिसके बाद उसके द्वारा तत्काल ही लोगो को आवाज देकर इकठ्ठा किया।

अस्पताल में किया भर्ती
बोरी खोली तो उस नमक की बोरी में नवजात बच्ची थी, जिसके बाद लोगों ने 100 डायल से पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना से 5 किमी दूर स्थित सुडौर गांव घटना स्थल पर पुलिस पहुंची और बच्ची को अपने कब्जे में लेते हुए शाहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। यहां पर बच्ची का प्राथमिक रूप से उपचार करने के बाद शाहनगर के बीएमओं ने एम्बुलेंस की तत्काल व्यवस्था कर अपनी निगरानी में कटनी जिला चिकित्सालय ले जाकर भर्ती कराया। चिकित्सक श्री चौधरी ने बताया कि कटनी जिला चिकित्सालय के एसएनसीयू में बच्ची को भर्ती करा दिया गया है और उसे विशेष निगरानी में लिया गया है।

पुलिस कर रही जांच
पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच पड़ताल की जा रही है। बहरहाल जब पूरा देश एवं दुनिया बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं के अभियान में लगी है इस बीच पन्ना जिले में नवजात बेटियों के संदर्भ में सामने आ रही शर्मनाक घटनाएं चिन्ता का विषय है। ज्ञात हो कि 29 जून को पन्ना जिले के कृष्णगढ़ में कचरे के ढेर में जो नवजात बच्ची मिली थी उसे पन्ना जिला चिकित्सालय उपचार के लिये भर्ती कराया गया था और उसकी 5-6 जुलाई को जिला अस्पताल में ही मौत हो गयी थी। घटना की जांच कार्यवाही में पता चला की नवजात बच्ची को कचरे के ढेर में उसे जन्म देने वाली मां द्वारा अवैध संबंधों के चलते फेक दिया गया था।

Created On :   12 July 2018 2:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story