comScore

आनंद महिंद्रा ने उदयपुर के प्रिंस को गिफ्ट की Mahindra Thar लिमिटेड एडिशन, जानें कितनी खास है ये SUV

आनंद महिंद्रा ने उदयपुर के प्रिंस को गिफ्ट की Mahindra Thar लिमिटेड एडिशन, जानें कितनी खास है ये SUV

हाईलाइट

  • इस एडिशन में नैपोली ब्लैक और एक्वामैरीन कलर मिलते हैं
  • महिंद्रा थार 700 लिमिटेड एडिशन में 2498 cc इंजन दिया है
  • इस एडिशन की सिर्फ 700 यूनिट्स का ही प्रोडक्शन किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं, ऐसे में वे सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में उन्होंने उदयपुर के प्रिंस लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को Mahindra Thar 700 लिमिटेड एडिशन गिफ्ट दी है। लक्ष्यराज ने अपने ऑफिशियल इंंस्टाग्राम अकाउंट पर आनंद महिंद्रा के साथ थार की तस्वीरें शेयर की। जिससे ये जानकारी सामने आई कि आनंद महिंद्रा ने खुद लिमिटेड एडिशन Mahindra Thar 700 की चाबी लक्ष्यराज को सौंपी।

सिर्फ 700 यूनिट्स का प्रोडक्श
आपको बता दें कि लिमिटेड एडिशन Mahindra Thar 700 की सिर्फ 700 यूनिट्स का ही प्रोडक्शन किया गया है। इस गाड़ी की कीमत 9.99 लाख रुपए हैं। मालूम हो कि उदयपुर की मेवाड़ फैमिली को कारों से खासा लगाव है। उनके पास दुनिया की एक से बढ़कर एक शानदार और विंटेज कारें मौजूद हैं। करीब 20 साल पहले उन्होंने उदयपुर में विंटेज कार म्यूजियम भी बनाया था। कितनी खास है थार 700, आइए जानते हैं...

कलर
Mahindra Thar 700 लिमिटेड एडिशन में नैपोली ब्लैक और एक्वामैरीन कलर मिलते हैं। महिंद्रा थार सिग्नेचर एडिशन में फ्रंट फेंडर्स पर सिग्नेचर लोगो मिलेगा, साथ ही बंपर पर सिल्वर टच और बोनेट पर काले रंग का इफेक्ट होगा। साथ ही, इसमें 15 इंच के मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स मिलेंगे।

सुरक्षा
सुरक्षा के हिसाब से इसमें ऑटो लॉकिंग हब्स, डिजिटल इमोबिलाइजर और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। थार में फ्रंट में इंडिपेंडेंट सस्पेंशन विद टोरशिएन बार एंड स्टेबलाइजर बार और रियर में सेमी एलिफ्टिकल लीफ स्प्रिंग विद शॉक एब्सोर्ब सस्पेंशन दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 236mm डिस्क ब्रेक और रियर में 282mm ड्रम ब्रेक मिलेंगे।

इंजन
पावर की बात की करें तो Mahindra Thar 700 लिमिटेड एडिशन में 2498 cc का NEF TCI-CRDe डीजल इंजन दिया गया है जो कि 3800 Rpm पर 105 BHP की पावर और 1800-2000 Rpm पर 247 NM का टॉर्क जनरेट करता है।

                      
 

कमेंट करें
8ShFo