आंध्र को विशेष दर्जा दिलाने की मांग को लेकर चंद्रबाबू नायडू की भूख हड़ताल खत्म

आंध्र को विशेष दर्जा दिलाने की मांग को लेकर चंद्रबाबू नायडू की भूख हड़ताल खत्म

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे सीएम चंद्रबाबू नायडू ने शाम को अपनी हड़ताल खत्म कर दी। नायडू ने भूख हड़ताल खत्म करते हुए कहा कि वह राज्य के फायदे के लिए किसी भी चीज से समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने इस दौरान कहा, "बहुत सारी पार्टियां इसमें शामिल नहीं हुईं, हो सकता है सबका अपना अलग एजेंडा हो"। बता दें कि शुक्रवार को उनका जन्मदिन भी है। उन्होंने कहा कि राज्य की परेशानियों और केंद्र की नीतियों को लेकर ये भूख हड़ताल रखी गई थी। 

नायडू को इसपर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी साथ मिल गया। ममता ने ट्वीट कर चंद्रबाबू नायडू का समर्थन किया है। इससे पहले सोमवार को नायडू ने राज्य कैबिनेट की एक बैठक में हड़ताल करने की योजना बनाई थी। 

 

 

 


बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम चंद्रबाबू नायडू को आज उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं भी दी हैं। 

 


 

YSR कांग्रेस ने बताया धोखा

गौरतलब है कि इस मुद्दे पर केंद्र के साथ तनातनी के बाद नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने नेशनल डेमोक्रैटिक एलायंस (एनडीए) से गठबंधन तोड़ केंद्र सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था। उधर नायडू की हड़ताल को राज्य की विपक्षी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने जनता के साथ धोखा बताया था। विपक्ष के नेता जगन मोहन रेड्डी ने सवाल उठाया था कि जब उनकी पार्टी के सांसदों ने इस्तीफा देकर भूख हड़ताल की थी, तब नायडू ने टीडीपी सांसदों से साथ देने के लिए क्यों नहीं कहा। उन्होंने कहा था कि अगर तब ऐसा हुआ होता तो यह राष्ट्रीय मुद्दा बनता और केंद्र आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दे देता। 

 

 

यह अनशन कार्यक्रम इंदिया गांधी स्टेडियम में शाम 7 बजे तक चलने वाला है। सीएम नायडू डॉ. बीआर आंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अनशन पर बैठे। बता दें कि वहीं टीडीपी के सांसद राज्य के बंटवारे के बाद आंध्र के विकास के लिए विशेष राशि नहीं दिए जाने की वजह से बीजेपी से नाराज हैं और लगातार बीजेपी गठबंधन का विरोध कर रहे हैं। इससे पहले बीजेपी और टीडीपी के बीच खटपट की खबर तब आई थी जब केंद्रीय बजट में अरुण जेटली ने आंध्र को कोई विशेष राशि नहीं दी थी। टीडीपी एमपी सुजाना चौधरी ने बताया कि आंध्र के कई प्रोजेक्ट पर केंद्र ध्यान नहीं दे रहा। जिसमें पोलावरम, कडप्पा स्टील प्लांट सहित विशाखापटनम में रेलवे जोन शामिल हैं।  

 

बता दें कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के लिए बीते दिनों बंद का ऐलान भी किया गया था। यह ऐलान होडा साधना समिति ने किया था। जिसके बाद राज्य में अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन शुरू हो गए थे।  

Created On :   20 April 2018 5:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story