comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जल्द ही आपके फोन में आ जायेगा Andriod 'O'

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 19:16 IST

1.3k
0
0
जल्द ही आपके फोन में आ जायेगा Andriod 'O'

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. गूगल अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड के अगले वर्जन ‘O’ को जल्द ही पेश करने वाला है। इस साल के अंत तक इसे ऑफिशली रिलीज किया जा सकता है।  यह ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल नॉगट को रिप्लेस करेगा। इस साल मार्च महीने में कैलिफोर्निया में हुई अपनी सालाना डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने बीटा वर्जन Android O Beta का प्रिव्यू जारी किया था।

एंड्रॉयड ने इस नए वर्जन में कई फीचर्स जोड़े हैं। गूगल के बताए कई फीचर्स में पिक्चर इन पिक्चर मोड भी शामिल है। यह फंक्शन एंड्रॉयड टीवी में पहले ही मौजूद है और अब स्मार्टफोन्स और टैबलट्स के लिए भी रिलीज होगा। यह फीचर गूगल क्रोम ब्राउजर पर भी सपोर्ट करेगा। फिलहाल यह फीचर उन्हीं क्रोम यूजर्स के लिए उपलब्ध है जो एंड्रॉयड O बीटा वर्जन यूज कर रहे हैं। इस फीचर की मदद से यूजर मल्टी विंडो में काम कर सकते हैं। एंड्रॉयड O का अपडेट सबसे पहले गूगल पिक्सल और नेक्सस स्मार्टफोन्स को मिलेगा।

वनप्लस के सीईओ पेट लाउ ने पहले से ही पुष्टि की है कि वनप्लस 3टी और वनप्लस 3 स्मार्टफोन्स को लेटेस्ट ऐंड्रॉयड OS 'एंड्रॉयड O' का अपडेट मिलेगा। एंड्रॉयड O को ओटमील कैंडी कहा जा सकता है। इसमें नॉटिफिकेशन डॉट्स, ऑटोफिल, गूगल प्ले प्रोटेक्ट और स्मार्ट टेक्स्ट सेलेक्शन जैसे नए फीचर्स जोड़े गए हैं। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download