आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता ने नांचकर किया समस्याओं का बखान , वीडियो वायरल 

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता ने नांचकर किया समस्याओं का बखान , वीडियो वायरल 

डिजिटल डेस्क दमोह ।  जनपद पंचायत उपाध्यक्ष मनीषा तिवारी को उस अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा जब रैयतवारी आम चौपरा आंगनवाड़ी केंद्र का जायजा लेने के दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने सवालों का जवाब देने के बजाय  डांस करना शुरू कर दिया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने शासन की अव्यवस्थाओं और अफसरों की लापरवाही डांस करते-करते बयां करना शुरू कर दिया। बकौल आंगन बाड़ी कार्यकत्र्ता -एक रोटी और पानी जैसी सब्जी देने से कहीं कुपोषण मिटता है । एसडीएम आनंद कोपरिया ने आंनवाड़ी कार्यकर्ता का वीडियो की जांच के आदेश दिए हैं।
गुसलखाने में बन रहा था भोजन
दरअसल मनीषा तिवारी का कहना है कि वे सुबह 11 बजे केंद्र पर पहुंचीं थीं । आंगनवाड़ी केंद्र में  कोई नहीं मिला, दोबारा दोपहर एक बजे पहुंचीं तो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता परिमाला खरे मिलीं, लेकिन केंद्र में बच्चे नहीं थे। जब आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से दस्तावेज मांगे गए तो उसका जबाब था कि 11 रजिस्टर हैं, वे घर पर रखे हैं। मनीषा तिवारी का कहना है कि केंद्र में 70 बच्चे दर्ज हैं, जिनमें से 40 बच्चों को पोषण आहार दिया जाता है।
सरकार को नियम बदलना चाहिए
कार्यकर्ता ने वीडियो में अजीबो गरीब सवाल उठाए हैं उसका कहना है  कि हर अधिकारी और कार्यकर्ता यहां पर आकर कहता है कि बच्चा नहीं है। जबकि यदि सरकार नियम बदले तो कोई विवाद  ही न रहे । आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता के अनुसार सुपरवाइजर का आदेश  है कि आंगनवाड़ी केंद्र में बच्चा भेजो। अधिकारी  स्कूल में बच्चा भेजने की बात करते हैं ।  
 

Created On :   27 Nov 2019 9:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story